July 24, 2021

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों का यूपी के खेल दिग्गजों ने बढ़ाया उत्साह

Share This News

लखनऊ। टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियोें को शुभकामनाएं देने व उनके उत्साहवर्द्धन के लिए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) ने चीयर फार इंडिया अभियान का आयोजन किया। इस दौरान कई दिग्गजों ने ओलंपिक के लिए भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए चीयर्स फार इंडिया कहा और विश्वास जताया कि टोक्यो में भारत का परचम लहराएगा।

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने किया चीयर फार इंडिया अभियान का आयोजन

इस बार ओलंपिक में भाग ले रहे 119 खिलाड़ियों में से दस खिलाड़ी यूपी के है। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरा नजारा खेलमय हो गया था। इस दौरान मुख्य अतिथि यूपी सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक (अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन) के साथ विशिष्ट अतिथि संजय प्रसाद ( प्रमुख सचिव माननीय मुख्यमंत्री) व वरिष्ठ आईएएस सुधीर एम बोबडे (अध्यक्ष यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन) थे।

मुख्य अतिथि बृजेश पाठक ने इसे अभिनव पहल बताते हुए मौके पर मौजूद खिलाड़ियों से कहा कि आपको कभी भी ट्रेनिंग के लिए किसी सुविधा की जरूरत हो तो मुझसे संपर्क कर सकते है और उनकी मांग जरूर पूरी होगी। विशिष्ट अतिथि अतिथि प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार खेल व खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

अध्यक्षता करते हुए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने खिलाड़ियों को चीयर फार इंडिया बोलते हुए कहा कि आप ओलंपिक में देश का परचम लहराये, पूरी देश की दुआ आपके साथ है। खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने कहा कि ओलंपिक में खेलने वाले यूपी के खिलाड़ियों को पदक जीतने पर नगद पुरस्कार के अलावा प्रतिभाग करने पर भी दस-दस लाख रूपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि ओलंपिक में यूपी के दस खिलाड़ी भी अपने-अपने वर्गो में चुनौती पेश करेंगे। डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन व महासचिव यूपी ओलंपिक एसोसिएशन) ने अंत में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार को साधुवाद दिया।

ये भी पढ़े : ओलंपिक : टोक्यो खेल गांव में 15वें टावर में रहेगा भारतीय दल

उन्होंने बताया कि ओलंपिक में यूपी के खिलाड़ियों को व्यक्तिगत वर्ग में स्वर्ण जीतने पर छह करोड़, रजत पदक जीतने पर चार करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर दो करोड़ और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक पर तीन करोड़, रजत पदक पर दो करोड़ और कांस्य पदक पर एक करोड़ का पुरस्कार मिलेगा।

इसके बाद सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचाकर सभी ने भारतीय टीम का उत्साहवर्द्धन किया। इसके साथ ही मौके पर मौजूद एसएसबी की पुरूष व महिला खिलाड़ियों ने भी ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों को शुभकामना दी।

इस अवसर पर यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनीष कक्कड़, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सुधर्मा सिंह, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया, यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के वरिष्ठ संयुक्त सचिव एके त्रिपाठी, लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष डा.सैयद रफत, इकाना से प्रदीप राय, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी लखनऊ अजय कुमार सेठी व अन्य मौजूद थे।


Share This News