July 23, 2021

कोरोना जांच में निगेटिव निकले श्रीलंका के प्लेयर्स

Share This News

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज की शुरुआत  18 जुलाई से होगी.  इस बीच श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों कुशाल परेरा, दुष्मंत चमीरा और धनंजय डिसिल्वा सहित श्रीलंका टीम में शामिल सभी खिलाड़ी की नई आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई हैं.

भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज से पहले ये टेस्ट श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कराए थे और इन खिलाड़ियों को सोमवार को बायो बबल में एंट्री की परमिशन के आसार है क्योंकि इन्होंने ब्रिटेन से आने के बाद एक हफ्ते का कड़ा आइसोलेशन पूरा कर लिया है.

इससे पहले बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन के अलावा एक अन्य जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रहे खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 13 जुलाई से खेले जाने वाली सीरीज पांच दिन के लिए स्थगित हुई थी. एसएलसी के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि, सामान्यत: पॉजिटिव नतीजा आते ही हम बताते हैं.

कल एक और दौर के आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए थे और इनका नतीजा आज आना था. पॉजिटिव मामला होने पर ही हमें नतीजा भेजा जाता है. उन्होंने कहा कि, हमें पॉजिटिव नतीजे की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, जो सामान्य तौर पर दोपहर तक आती है और माना जा सकता है कि सभी खिलाड़ी की रिपोर्ट निगेटिव है.

ये भी पढ़े : भारत-श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल, अब 18 जुलाई से शुरुआत

वही संशोधित ट्रेनिंग कार्यक्रम के मुताबिक श्रीलंका की टीम आर प्रेमदासा स्टेडियम में प्रैक्टिस कर सकती है क्योंकि भारतीय टीम सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी) ग्राउंड पर ट्रेनिंग कर रही है. सूत्र ने कहा कि, सब कुछ सही रहा तो ब्रिटेन से लौटे खिलाड़ी कड़े आइसोलेशन के बाद जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में एंट्री करेंगे. नियमों के अनुसार, टेस्ट (प्रत्येक तीसरे या पांचवें दिन) जारी रहने की उम्मीद है.

बायो बबल में एंट्री के बाद खिलाड़ी एक दूसरे के कमरों में जाकर एक दूसरे से मिल सकते हैं और जिम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. वही ब्रिटेन से वापसी करने पर पॉजिटिव निकले फ्लावर और निरोशन के स्वास्थ्य के बारे में पूछने पर सूत्र ने कहा कि उनके स्वास्थ्य और चिकित्सा पैमानों में कोई गिरावट नहीं आई है.

सूत्र ने कहा कि, ग्रांट और निरोशन नियमों के अनुसार अलग-थलग किए गए हैं. दोनों में लक्षण नही नजर आ रहे हैं और वो दोनों ठीक हैं. जहां तक हमारी जानकारी है उनके स्वास्थ्य में कोई गिरावट नहीं आई है. अधिकारी ने भरोसा जताया कि 18 जुलाई से होने वाली वनडे सीरीज से पहले अब और कोई अड़चन नहीं आएगी.


Share This News