July 25, 2021

पांच जुलाई से स्टेडियम और जिम फिर से खुलेंगे, यूपी में प्लेयर्स के चेहरे पर लौटी रौनक 

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ। शहर में काफी अरसे से खेल गतिविधियो पर रोक लगी है. कोरोना की पहली लहर के बाद कुछ समय के लिए स्टेडियम खुले तो लगभग तीन माह पहले दूसरी लहर के चलते फिर खेल मैदान बंद हो गए थे. हालांकि हालत सुधरने के बाद यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि पांच जुलाई से सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, जिम और  स्टेडियम खोल दिए जाए.

हालांकि इस दौरान यानि मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करना होगा.
इसके चलते जल्द ही एक बार फिर यूपी में खेल मैदानों में खिलाड़ी मैदान पर फिर दिखेंगे. वैसे इस आदेश के बाद अधिकारी खेल मैदान खोलने की तैयारी कर रहे है और इसके साथ कोरोना प्रोटोकॉल भी लागू करवाने की तैयारी कर रहे है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

जानकारी के अनुसार प्रदेश के स्पोट्र्स स्टेडियमों साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है और अब से दो दिन बाद  स्टेडियम खुलने की सूचना मिलने के बाद  खिलाडिय़ों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गयी.

हालांकि  लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम सहित जिन खेल परिसर में वैक्सीनेशन कैंप चल रहा होगा वहां खेल गतिविधियों के शुरू होने के लिए अलग रणनीति बनानी होगी. इसके चलते देर शाम को  केडी सिंह बाबू स्टेडियम, चौक स्टेडियम के बाहर कुछ प्लेयर्स दिखने लगे. वैसे किसी खेल के टूर्नामेंट कैलेंडर के शुरू होने में टाइम लग सकता है.फिर भी ख़िलाड़ी अपने खेल को धार देने की तैयारी कर रहे है.

ये भी पढ़े : इस वजह से नहीं आयोजित होगी आर्चरी और शूटिंग चैंपियनशिप

ये भी पढ़े : पीएम स्वनिधि योजना के एक साल, 6 लाख ऋण वितरण करने वाला यूपी पहला राज्य

वैसे पुराने लखनऊ में चौक और गोमती पार केडी सिंह बाबू स्टेडियम विभिन्न खेलों के लिए प्रशिक्षण का एक मात्र स्टेडियम है जहां पर फुटबाल,हाकी, एथलेटिक्स, हैण्डबॉल, वॉलीबॉल, ताइक्वाण्डो, क्रिकेट के अलावा कई अन्य खेलों का प्रशिक्षण दिया जाता है.

कोरोना काल के बाद धीरे-धीरे स्थिति ठीक होने और अनलाक में कई तरह की रियायत होने से धीरे-धीरे खेल प्रशिक्षण शुरू करने की तैयारी भी कर ली है और इस फैसले से जिम संचालको को भी राहत मिलने की उम्मीद है.

बताते चले कि इस साल मार्च  के बाद किसी तरह की खेल प्रतियोगिता नहीं होने से  जिस प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी अपनी तैयारी किये थे वे अगले साल उसके लिए उम्र के कारण अयोग्य हो जायेंगे यानी अब उन्हें दूसरे वर्ग की  तैयारी करनी होगी.

महानगरों के साथ ही छोटे कस्बों और गाँवों में शुरू होंगे हेल्थ एटीएम शुरू

वही  मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम  खोलने के साथ योगी सरकार ने महानगरों के साथ ही छोटे कस्बों और गाँवों में भी हेल्थ एटीएम शुरू करने का  फैसला लिया है. यहाँ ब्लड प्रेशर, पल्स रेट, शरीर का तापमान, शरीर में आक्सीजन की मात्रा आदि की जांच अत्याधुनिक मशीनों से होगी.

बताते चले कि कोरोना को लेकर प्रदेश में एलर्ट जारी है. यहाँ राज्य में पिछले 24 घंटे में दो लाख 70 हज़ार 723 टेस्ट हुए जिसमे सिर्फ 133 नये  केस मिलने की पुष्टि हुई.


Share This News