July 23, 2021

CMS Student अभिनव जैन इंटरनेशनल ह्यूमैनिटी ओलम्पियाड में स्टेट टॉपर

अभिनव जैन

अभिनव जैन

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-6 के छात्र अभिनव जैन ने इंटरनेशनल ह्यूमैनिटी ओलम्पियाड में स्टेट टॉपर का खिताब अर्जित कर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया. यह ओलम्पियाड सतयुग दर्शन ट्रस्ट, फरीदाबाद के तत्वावधान में आयोजित हुआ, जिसमें देश-विदेश के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया.

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड में सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत मानवता, नैतिकता एवं नियम-सिद्वान्तों का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्टेट टॉपर होने का गौरव अपने नाम किया, साथ ही देश की सभ्यता व संस्कृति, जीवन मूल्यों एवं भारत की वसुधैव कुटुम्बकम की विचारधारा का परचम भी लहराया.

अभिनव जैन
अभिनव जैन

ओलम्पियाड के आयोजकों ने अभिनव के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया.  यह ओलम्पियाड व्यक्तिगत, पारिवारिक एवं सामाजिक स्तर पर पूरी दुनिया में नैतिक व सामाजिक मूल्यों की स्थापना में भावी पीढ़ी की सहभागिता को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया.

CMS Student कनिष्क को अमेरिका की ड्रेक्सल यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है. सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृदिृष्टकोण से कर सके.


Share This News