July 24, 2021

इन भारतीय खिलाड़ियों पर ओलंपिक में नहीं लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

Share This News

जुलाई में खेले जाने वाले टोक्यो ओलंपिक के बारे में भारत के उप दल नेता प्रेम वर्मा ने कहा कि विदेशों में प्रैक्टिस कर रहे भारत के जो खिलाड़ी सीधे टोक्यो रवाना होंगे. उनके ऊपर भारत से जापान जाने वाले खिलाड़ियों की तरह कड़े प्रतिबंध नहीं लगेंगे.

भारतीय टीम को आगमन पर तीन दिन के आइसोलेशन में प्रैक्टिस की परमीशन होगी लेकिन वो कड़े आइसोलेशन के दौरान अन्य देशों के खिलाड़ियों से नहीं मिल सकेंगे. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा जारी बयान में वर्मा ने कहा कि जो भारतीय खिलाड़ी विदेशों में प्रैक्टिस कर रहे हैं और वहीं से टोक्यो जाएंगे. उन पर प्रस्थान से 14 दिन पहले भारत में रहने वाले खिलाड़ियों जैसे कड़े प्रतिबंध लागू नहीं होंगे.

ये भी पढ़े : क्यों बिना दर्शकों के खेला जा सकता है ओलंपिक, जानें वजह

इससे क्रोएशिया और इटली में प्रैक्टिस कर रहे निशानेबाज, शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा को लाभ हो सकता है.

वर्मा ने ये भी कहा कि ओलंपिक आयोजन समिति ने देश के कई शहरों में कोरोना टेस्ट के लिये मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ दी है. वर्मा ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा उठाये मुद्दों पर टोक्यो आयोजन समिति ने सोचा. अब भारतीयों के प्रैक्टिस पर बैन नहीं है लेकिन वो पहले तीन दिन तक अन्य देशों के खिलाड़ियों से नहीं मिल सकेंगे.


Share This News