July 28, 2021

सुनील छेत्री ने मेस्सी को इस मामले में पीछे छोड़ा, बोली ये बात

Share This News

भारत के दिग्गज फुटबॉलर 36 वर्षीय सुनील छेत्री ने फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफाइंग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से दोनों गोल किये.

लियोनेल मेस्सी भी गोल के रिकॉर्ड में हुए पीछे

इसके साथ इंटरनेशनल लेवल पर गोल के मामले में स्टार लियोनेल मेस्सी को पीछे छोड़ने के बाद भी अपने गोल की गिनती करना पसंद नहीं है.  सुनील छेत्री के कुल इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 है वही मेस्सी के नाम 73 इंटरनेशनल गोल हैं.

भारतीय कप्तान ने इस उपलब्धि के बाद कहा कि वो शायद 10 साल के बाद अपने गोल की संख्या की गिनती करेंगे. उन्होंने कहा कि, मैं गोल की संख्या नहीं गिनता हूं. दस साल के बाद हम साथ बैठकर बात करेंगे और इसे गिनेंगे.

विश्व कप क्वालीफायर में भारत की पिछले छह साल में पहली जीत के हीरो छेत्री सर्वाधिक गोल करने वाले सक्रिय खिलाड़ियों की लिस्ट में केवल पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं. अपने गोल के बजाय, छेत्री मैच की कमियों को दूर करने पर ध्यान लगा रहे हैं.

ऑनलाइन अंडर-14 चेस : ओपन में संकल्प त्रिपाठी व बालिका वर्ग में नियति विक्रम विजेता

उन्होंने कहा कि, हमने काफी मौके गंवा दिये थे. हम और बेहतर कर सकते थे. ये क्वालिफाइंग अभियान उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. हमें लगता है कि हम इसमें काफी बेहतर कर सकते थे.

छेत्री के मुताबिक, हम बात करेंगे लेकिन मुझे खुशी है कि हम तीन अंक हासिल करने में सफल रहे. छेत्री ने सोमवार को जासिम बिन हमाद स्टेडियम में 79वें मिनट में पहला गोल दागा और इंजरी टाइम में दूसरा गोल करके भारत की जीत सुनिश्चित की.

भारतीय कप्तान सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की ऑल-टाइम लिस्ट में टॉप 10 में पहुंचने से केवल एक गोल पीछे हैं. वो हंगरी के सैंडो कोकसिस, जापान के कुनिशिगे कमामोतो और कुवैत के बाशर अब्दुल्लाह से एक गोल पीछे हैं. इन तीनों ने समान 75 गोल किए हैं.


Share This News