July 29, 2021

यूएई में खेला जाएगा टी-20 वर्ल्डकप !

Share This News

भारत में इस वर्ष खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप कोरोना की दूसरी लहर की वजह से यूएई में खेला जाएगा. जानकारी के मुताबिक, इसका आगाज 17 अक्टूबर से होगा और फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, टी-20 विश्व कप का फाइनल 14 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. एक समाचार एजेंसी ने बोला था कि आईपीएल 2021 सिंतबर में दोबारा से होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप के यूएई में शिफ्ट होने की बात सामने आ रही है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने अभी तक आईसीसी को ऑफिशियल रूप से लेटर नहीं लिखा है.

आगामी टी20 विश्व कप में 16 टीमें खेलेगी. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है, राउंड 1 में 12 मैच होंगे, जिसमें आठ टीमें भी होंगी, जिनमें से चार (हर ग्रुप से टॉप दो) सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी.

आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) टॉप आठ रैंकिंग वाली टी20 इंटरनेशनल टीमों के साथ सुपर 12 में जगह बनाएगी.

सुपर 12 चरण में 30 मैच होंगे और ये 24 अक्टूबर से यूएई में तीन स्थानों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. सुपर 12 के चरण के बाद तीन प्लेऑफ मैच होंगे और दो सेमीफाइनल और फाइनल होगा.

इससे पहले आईसीसी ने बोर्ड की मीटिंग के बाद पुष्टि की थी कि बीसीसीआई टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा, भले ही टूर्नामेंट भारत से बाहर हो.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 को बायो बबल में कोरोना के मामले पाए जाने के बाद मई के पहले हफ्ते में स्थगित किया गया था और इसका दूसरा फेज भी यूएई में खेला जाएगा और लीग के बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे.

 


Share This News