July 24, 2021

श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, 13 जुलाई से शुरू होगा दौरा

Share This News

जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे की शुरुआत होने वाली है. इस दौरे के लिए शिखर धवन कप्तान होंगे. इस दौरे के लिए टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच गई है. भारत इस दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाला है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

इसमें देवदत्त पडिक्कल, चेतन सकारिया, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे प्लेयर पहली बार टीम में शामिल किया हैं. राहुल द्रविड़ इस दौरे के लिए हेड कोच बने है.

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘कोलंबो, श्रीलंका में पहुंचे और श्रीलंका क्रिकेट ने भारतीय टीम के आगमन की फोटो शेयर की है.

नियमित कप्तान विराट लाल गेंद (टेस्ट मैच) की टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा कर रहे हैं ऐसे में धवन की अगुवाई वाली टीम में भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे. एक समाचार एजेंसी ने श्रीलंका क्रिकेट वेबसाइट का हवाला देते हुए कहा है कि भारतीय टीम 29 जून से लेकर 1 जुलाई तक आइसोलेशन में रहेगी.

ये भी पढ़े : तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय महिला रिकर्व टीम ने जीता गोल्ड मैडल

इसके बाद 2 से 4 जुलाई तक खिलाड़ी ट्रेनिंग करेंगे. 5 जुलाई से टीम पूरी तरह से प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले पाएगी. भारतीय टीम के दौरे का आगाज वनडे सीरीज से होगा जिसका पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा वनडे 16 जुलाई और सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा.

वनडे सीरीज के बाद 21 जुलाई से तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी. श्रीलंका दौरे के लिए देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, कृष्णप्पा गौतम और चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ियों के साथ में ईशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर भी शामिल किये गये हैं.


Share This News