Breaking News
Home / प्रदेश / New india : देश पहले भी चला और आगे बढ़ा, अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब : पीएम मोदी
modi

New india : देश पहले भी चला और आगे बढ़ा, अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब : पीएम मोदी

modiवाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  वाराणसी दौरे पर दीनदयाल हस्तकला संकुल में बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की टोल फ्री नम्बर से शुरुआत के दौरान पांच सदस्यों को प्रमाण पत्र भी सौंपा. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि अंग्रेजी में कहावत होती है कि ‘साइज ऑफ केक मैटर्स’ यानि जितना बड़ा केक होगा उसका उतना ही बड़ा हिस्सा लोगों को मिलेगा. इसी कारण हमने भारत की अर्थव्यवस्था को फाइव ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने पर जोर दिया है.

वाराणसी दौरे पर दीनदयाल हस्तकला संकुल में बीजेपी के सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत 

पीएम मोदी ने कहा कि हाईवेज, रेलवेज, एयरवेज, वॉटरवेज, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर, गांव में ब्रॉड बैंड की सुविधा इन सभी में आने वाले 5 वर्षो में 100 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. आने वाले कुछ वर्षो में गांवों में सवा लाख किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर के सफर को आसान बनाने के लिए हम स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, सुंदर भारत बनाने पर भी फोकस कर रहे हैं. बीते वर्षो में स्वच्छता के लिए देश के हर नागरिक ने जो योगदान दिया है, उससे स्वस्थ भारत बनाने की हमारी कोशिश को बल मिला है.  उन्होंने कहा कि हम 21वीं सदी की आवश्यकताओं के अनुसार पूरे देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहे हैं.

पीएम ने कहा-पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी पाने की दिशा हमने दिखाई 

modi 1गांव में उपज के भंडारण के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, शहरों में आधुनिक सुविधाओं का निर्माण, हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं.   उन्होंने कहा कि खेती के साथ ब्लू इकॉनमी पर भी हम विशेष बल दे रहे हैं. समुद्री संसाधनों और तटीय क्षेत्रों में पानी के भीतर जितने भी संसाधन है, उनके विकास के लिए बजट में विस्तार से बात की गई है. अब हम किसान को पोषक से आगे निर्यातक के रूप में देख रहे हैं. अन्न, दूध, फल-सब्जी, शहद या फिर ऑर्गेनिक उत्पाद इन सबके निर्यात के लिए हमारे पास भरपूर क्षमता है. इसलिए बजट में कृषि उत्पादों के निर्यात के लिए माहौल बनाने पर विशेष बल दिया गया है.  प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मुझे काशी से भाजपा सदस्यता अभियान को आरंभ करने का अवसर मिला. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन के अवसर पर इस कार्यक्रम का आरंभ होना सोने पर सुहागा है. उनके सपनों को हम पूरा कर सकें, इस आशा के साथ हम उन्हें नमन करते हैं. सदस्यता अभियान का यह कार्यक्रम हमारे काशी में हो रहा है. एक सफल सदस्यता अभियान के लिए काशी के लोगों को शुभकामनाएं. शास्त्री जी की मूर्ति का अनावरण फिर पौधारोपण का अभियान भी आज आरंभ हुआ. मैं भी उसका हिस्सा बना हूं.

बीजेपी ने मूल्यों और आदर्शों से बिना डिगे, बिना हटे लोकतंत्र को आगे बढ़ाया : योगी आदित्यनाथ

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के मौजूदगी में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि इस अभियान की शुरुआत काशी से होना उत्तर प्रदेश के लिए सौभाग्य और हमारे लिए गौरव की बात है. उन्होंने कहा काशी हमारी सबसे प्राचीन, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक नगरी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने काशी को वैश्विक मंच पर ले जाकर एक गौरवशाली स्थान प्रदान किया है. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता इस बात पर गौरव की अनुभूति करता है कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़े राजनीतिक दल के रुप में स्थापित हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद बीजेपी ने अपने मूल्यों और अपने आदर्शों से बिना डिगे ,बिना हटे भारत की लोकतांत्रिक मूल्यों और परंपराओं का पालन करते हुए लोकतंत्र को आगे बढ़ाया और आज हम आम जनमानस के विश्वास का प्रतीक बन सके हैं. उन्होंने कहा कि लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बीजेपी को अपनी उपलब्धियों के बल पर 303 सीट प्राप्त होना और सहयोगियों के साथ 350 सीटों का आंकड़ा पार करना ये सचमुच संगठन के प्रति एक निष्ठा और विचारधारा को अपने मूल्यों और अपने आदर्शों के प्रति प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ाने का ही प्रतिफल है. मुख्यमंत्री ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी विनम्र श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया.