July 24, 2021

योग करने से मिलता है निरोग होने का संदेश: डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ।  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग और उसके महत्व को पहचान दिलाने के लिए 2015 में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरूआत हुई थी। इसी क्रम में सातवें योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में 21 जून 2021 को कोरोना प्रोटोकाल के साथ आयोजन होगा।

इस बारे में उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस बार योग दिवस पर सावधानी से योग करने की अपील की है और कहा है कि वर्तमान महामारी काल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए योगासन एक बेहतरीन विकल्प है और योग करने से निरोग होने का संदेश मिलता है।

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

उन्होंने कहा कि मुख्य तौर पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सुबह 8 से 9 बजे तक योगाभ्यास होगा। इसी के साथ उन्होंने सभी जिला इकाईयों को निर्देश दिए कि सुबह 8 बजे से सावधानीपूर्वक कोरोना प्रोटोकाल व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योगाभ्यास करे। इस योगाभ्यास कार्यक्रम की फेसबुक लाइव पर स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।

CMS में इंटर-स्कूल वर्चुअल योगा मीट में मेयर संयुक्ता भाटिया होंगी मुख्य अतिथि

उन्होंने ये भी कहा कि आप अपने घर में भी योगाभ्यास कर सकते है। बताते चले कि इस साल 21 जून को होने वाले  सातवें योग दिवस की थीम बी विद योग, बी, एट होम यानी योग के साथ रहें, घर पर रहें रखी गई है।


Share This News