July 24, 2021

अगली एसजीएम में टी-20 विश्वकप पर फैसला, आईसीसी से अनुरोध

Share This News

बीसीसीआई की शनिवार को हुई एसजीएम में सितंबर में आईपीएल के बचे मुकाबलों को यूएई में करने की हामी के साथ आईसीसी टी-20 विश्वकप पर अंतिम फैसला लेने के लिए आईसीसी से एक महीने का समय मांगा है, ताकि भारत में कोरोना की स्थिति का आकलन हो सके.

ये मीटिंग 50 मिनट तक चली जिसमे दोनों एजेंडे को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गयी. एक अधिकारी के मुताबिक सभी मेंबर चाहते हैं कि टी-20 विश्वकप अक्टूबर के आखिरी में भारत में हो, लेकिन अभी फैसला नहीं हो सकता है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली व सचिव जय शाह एक जुलाई तक का समय मांगेंगे, जिसके बाद एक और एसजीएम होगी ताकि ये फैसला हो सके कि टी-20 विश्वकप भारत में होगा या नहीं.

आईपीएल के बचे मुकाबले यूएई में होंगे, बीसीसीआई की एसजीएम में हुआ फैसला

उन्होंने कहा कि इस समय  इस मुद्दे पर आखिरी फैसला लेने की हिम्मत नहीं है. एक राज्य संघ के सीनियर मेंबर ने कहा कि कर में छूट का मामला भी है . उन्होंने कहा कि, आईसीसी कर में छूट चाहती है पर हमें सरकार के दिशा-निर्देश मानने होंगे.

मई में अक्टूबर के स्वास्थ्य हालात पर बात नहीं कर सकते. हमें कुछ समय चाहिए. आईपीएल का यूएई में होना तय ही था. उन्होंने कहा कि, अभी प्राथमिकता आईपीएल के बाकी 31 मैच पूरे कराने की है. बाकी मसले हल हो जाएंगे.

एक प्रदेश संघ के मेंबर ने घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजे का मुद्दा उठाया लेकिन उन्हें कहा गया कि ये सही मंच नहीं है क्योंकि एसजीएम में एजेंडे पर ही बात होती है.

 


Share This News