July 29, 2021

1984 सिख विरोधी दंगों की दर्दनाक दास्तां सीरीज ग्रहण के रूप में फिर आएगी सामने

1984 सिख विरोधी दंगों दर्दनाक दास्तां सीरीज ग्रहण (24 जून रिलीज)

1984 सिख विरोधी दंगों दर्दनाक दास्तां सीरीज ग्रहण (24 जून रिलीज)

Share This News

नई दिल्ली : वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की दर्दनाक दास्तां को जल्द ही वेब सीरीज के रूप में सामने आने वाली है. दरअसल, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी ने गुरुवार को एक नये शो ग्रहण की घोषणा की है.

1984 सिख विरोधी दंगों दर्दनाक दास्तां सीरीज ग्रहण (24 जून रिलीज)

इस इमोशनल शो में एक महिला आईपीएस अफ़सर की कहानी नजर आएगी, जिसके सामने दंगों की जांच के दौरान एक ऐसा सच सामने आता है, जो उसकी ज़िंदगी को हिलाकर रख देता है. इस शो में दिग्गज स्टार पवन मल्होत्रा और ज़ोया हुसैन मुख्य भूमिकाओं में होंगे.

इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज हो गया है. पवन मल्होत्रा के रोल का नाम गुरसेवक है और ज़ोया उनकी बेटी आईपीएस अफ़सर अमृता सिंह के रोल में होगी. शो की कहानी सत्य व्यास के उपन्यास चौरासी पर बेस्ड है. कहानी बोकारो में स्थापित है, जहां पुलिस विभाग द्वारा अस्सी के दंगों की फाइल दोबारा से खोली जाती है और अनसुलझे केस की जांच सिटी एसपी अमृता को सौंपी जाती है

मगर अमृता की ज़िंदगी और जांच में तब भूचाल आता है, जब इस केस के केंद्र में उसके पिता का नाम आता है. आख़िर वो क्या सच है, जिसे गुरसेवक ने अपनी बेटी और ज़माने छिपा रखा है और अभी भी उसे उजागर नहीं करना चाहता.

दोबारा शुरू होगी इन बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग, शाहरुख़ की मूवी पठान भी शामिल

इन सवालों के जवाब सीरीज़ रिलीज़ होने के बाद ही सामने आएगा, जो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जून को स्ट्रीम होगी. इस सीरीज़ की कहानी मौजूदा दौर से अस्सी के दशक में ट्रैवल करेगी.

सीरीज़ में अंशुमान पुष्कर, वमिका गब्बी, टीकम जोशी और सहीदुर रहमान प्रमुख किरदारों में होंगे. सीरीज़ का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है, जबकि शैलेंद झा शो रनर हैं. निर्माण जार पिक्चर्स ने किया है.

ग्रहण की टीम की तरफ से जारी बयान में पवन मल्होत्रा ने बोला कि, ग्रहण एक मासूम प्रेम कहानी, एक झिझोड़ने वाली मिस्ट्री और कई भावनाओं का जाल है, मगर इसकी गहराई में ये सच की खोज है.

मैंने अपने करियर में कई टीवी शोज़ और फ़िल्में की हैं, लेकिन इस सीरीज़ के बेहतरीन कथानक की वजह से ये मेरे लिए काफी स्पेशल है. सवाल ये है कि मेरा रोल गुरसेवक किस रहस्य को ज़माने से छिपाये हुए है.


Share This News