July 24, 2021

रिलीज से पहले विवादों में फंसी सीरीज ग्रहण, मनजिंदर सिंह सिरसा ने की ये मांग

Share This News

नई दिल्ली : 24 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज ग्रहण विवादों में आ गई है. दरअसल, शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने मेकर्स से सीरीज को लेकर सफाई मांगी है. इससे पहले भी वर्ष 1984 में हुए दंगों पर कई फिल्में बन चुकी हैं.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ग्रहण का पोस्टर साझा करते हुए लिखा, वेब सीरीज ग्रहण में एक सिख पर 1984 के जनसंहार का आरोप लगाया जा रहा है. इस तरह दर्शाया जाना अनैतिक है और हमारे घावों पर नमक छिड़कता है. हम ग्रहण के प्रोड्यूसर और डिज्नी प्लस हॉटस्टार के हेड से गलत जानकारी दिखाने के अपने एजेंडे के साथ सफाई की मांग करते हैं.

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा
शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा

ग्रहण पर बैन लगाने के लिए ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के अध्यक्ष सतनाम सिंह ने सीरीज के निर्देशक, प्रोड्यूसर और डिज्नी प्लस हॉटस्टार के हेड को कानूनी नोटिस भेजा है और उनसे सीरीज को नहीं रिलीज करने के लिए बोला है.

उन्होंने बोला है कि अगर सीरीज को रिलीज किया जाता है तो वह इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे. सतनाम ने बोला है कि 1984 में हुए दंगों में झारखंड के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

उन्होंने बोला था कि सीरीज के ट्रेलर में वर्ष 2016 में कोर्ट की ओर से बनी एसआईटी के बारे में दिखाया गया है. साथ ही उन्होंने बोला है कि एक सिख को दंगाई दिखाकर तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है साथ ही हजारों परिवारों के दर्ज को कुरेदा जा रहा है.

ये भी पढ़े : अमेज़न प्राइम पर रिलीज हो सकती है फिल्म रश्मि रॉकेट, आधिकारिक जानकारी नहीं


Share This News