July 29, 2021

एशिया पैसिफिक जूनियर अचीवमेंट इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज में भारतीय छात्रों की तीन टीम

Share This News

मुंबई:  फेडेक्‍स एक्‍सप्रेस, जो फेडेक्‍स कॉर्प (NYSE: FDX) की अनुषंगी है और दुनिया की सबसे बड़ी एक्‍सप्रेस परिवहन कंपनी है, ने टी/जीईएलएफ जूनियर अचीवमेंट (जेए) इंडिया के साथ मिलकर भारत से पहली फेडेक्‍स/जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज प्रतियोगिता शुरू की.

इस प्रतियोगिता के जरिए छात्रों द्वारा चलाये जाने वाले उन व्‍यवसायों की पहचान की जाती है जो ग्‍लोबल कनेक्टिविटी के सिद्धांतों को सर्वोत्‍तम तरीके से प्रदर्शित करते हैं. मई से जुलाई 2021 तक होने वाली, इस चरणबद्ध प्रतियोगिता में श्रृंखलाबद्ध वर्चुअल कार्यशालाएं आयोजित की गयीं, जिनमें भारत के 25 स्‍कूलों के 450 से अधिक छात्रों ने हिस्‍सा लिया.

इंडियन फेडेक्‍स / जूनियर अचीवमेंट इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज कंपटीशन में 450 से अधिक छात्रों ने लिया हिस्‍सा

कार्यशालाओं में फेडेक्‍स, टीजीईएलएफ/जेए इंडिया, एवं इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट्स के साथ इंटरेक्टिव लर्निंग सेशंस, इंस्पिरेशनल टॉक्‍स, एवं इंटरेक्‍शंस शामिल रहे, जो लॉजिस्टिक्‍स, फाइनेंस एवं विश्‍व व्‍यापार से जुड़े थे.

क्षेत्रीय स्‍तर पर भाग लेने के लिए छात्रों की तीन टीमों की पहचान की गयी, जिनके नाम हैं –  स्प्रिंगडेल्‍स स्‍कूल, नई दिल्‍ली; लर्निंग पैथ्‍स स्‍कूल, मोहाली और पद्म शेषाद्रि बाल भवन सेकंडरी स्‍कूल, चेन्‍नई और ये टीमें अगस्‍त में होने वाली एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेंगी.

ये भी पढ़े : एसीसी-अंबुजा सीमेंट्स की मूल कंपनी लाफार्ज होल्सिम अब होगी होल्सिम ग्रुप

फेडेक्‍स एक्‍सप्रेस के वाइस प्रेसिडेंट, भारतीय परिचालन, मोहम्‍मद सायेघ ने कहा कि उन सभी युवा उद्यमियों को बधाइयां जिन्‍होंने देश-विदेश के ग्राहकों की आवश्‍यकताओं के अनुरूप बिजनेस आइडियाज तैयार करने एवं उन्‍हें प्रस्‍तुत करने की चुनौती स्‍वीकारी.  यह इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज भारतीय छात्रों के उद्यमीय जोश एवं व्‍यावसायिक कौशल को पोषण देने में सहायक है.

जेए एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, माजियार साबित ने कहा कि खुशी है कि पहली बार, और वैश्विक महामारी के बावजूद, हम भारत के अपने युवा उद्यमियों को 15वें आईटीसी एशिया पैसिफिक प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान कर सके। हमारे भारतीय छात्रों ने शानदार लचीलापन दिखलाया और अडिग रहे.


Share This News