July 24, 2021

ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर बने टाइगर श्रॉफ

फाइल फोटो सोशल मीडिया
Share This News

भारत की पहली फ्रैंचाइज़ी- आधारित ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (ईएसपीएल) के ब्रांड एंबेसडर के रूप में बॉलीवुड के हार्टथोर्ब फाइटिंग और डासिंग स्टार टाइगर श्रॉफ एक नया अवतार लेने के लिए तैयार हैं ईएसपीएल का आगाज 16 जून से हो रहा है और इसे इनफिनिक्स ने प्रेजेंट किया है. लॉकडाउन के बाद से ईस्पोर्ट्स ने विकास किया है और इससे जुड़े लोगों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है.

ये भारतीय ईस्पोर्ट्स की दुनिया की पहली लीग है, जिसके साथ एक बड़ा बॉलीवुड स्टार जुड़ा है.टाइगर श्रॉफ ने अपने उत्साह को साझा करते हुए बोला कि, मैं ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं. इससे भारत में ईस्पोर्ट्स की प्रतिभाओं को पहचानने का अवसर मिलेगा.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

ईस्पोर्टस में दुनिया के पहले फ्रैंचाइज़ी-आधारित मॉडल के रूप में, ईएसपीएल निश्चित रूप से भारत को वैश्विक मानचित्र पर पहले स्थान पर लाने में हेल्प करेगा. ईस्पोर्ट्स के प्रशंसक और गेमर्स मनोरंजन और खेल के भविष्य को आकार दे रहे हैं. और मुझे भविष्य की इस ताकत का प्रतिनिधित्व करने में खुशी हो रही है.

टाइगर श्रॉफ खेल और मिश्रित मार्शल आर्ट्स के लिए अपने जुनून के लिए भी फेमस है, इस जुड़ाव के साथ अब ईस्पोर्ट्स को अगले स्तर पर ले जाएंगे तथा भारत जहां की 1.4 अरब आबादी में अधिकांश हिस्सा युवाओं का है, को इस खेल की मुख्यधारा से जोड़ेंगे. बुधवार से होने वाले इस ओपन टूर्नामेंट लीग के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु 100 टीमों के पूल का चयन हुआ है.

प्रीलिम राउड अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होगा क्योंकि यहां से तीसरे दौर के लिए आठ टीमों का चयन होगा जो ग्रैंड फाइनल में हिस्सा लेंगी. इस साझेदारी के बारे में ईएसपीएल के निदेशक विश्वलोक नाथ ने बोला कि, ईएसपीएल का लक्ष्य देश के हर मिलेनियल और गेमर्स तक पहुंचना है और टाइगर को अपने साथ जोड़ने का हमारा उद्देश्य अंदर तक जाकर गेमिंग कम्यूनिटी को इसके साथ जोड़ना औऱ इसका विकास करना है.

ये भी पढ़े : अमेज़न प्राइम पर रिलीज हो सकती है फिल्म रश्मि रॉकेट, आधिकारिक जानकारी नहीं

हमें उम्मीद है कि ये साझेदारी भारत में ईस्पोर्ट्स को अगले स्तर तक ले जाने के मिशन में तेजी लाने की हमारी पहल को भी आगे बढ़ाएगा. फ्रैंचाइज़ी-आधारित लीग के हिस्से के रूप में हैदराबाद टीम को चेकर्ड फ्लैग स्पोर्ट्स द्वारा खरीदा गया है. चेकर्ड फ्लैग स्पोर्ट्स सिरीश कुमार, प्रसाद मंगिपुडी व अश्विनी रावुला के बीच की साझेदारी का अंजाम है और इस टीम का नाम हैदराबाद हाइड्रास रखा है.

हैदराबाद पहला शहर है जो ईएसपीएल के उद्घाटन का गवाह बनेगा. आगामी लीग में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और पंजाब और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें भी आएंगी. इंडिया टुडे गेमिंग ने गरेना के साथ मिलकर भारत में उनके सबसे फेमस बैटल रॉयल गेम, फ्री फायर की विशेषता वाला ये विशेष गेमिंग प्लेटफॉर्म बनाया है.

ईएसपीएल के मैच ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी + हॉटस्टार के अलावा इंडिया टुडे और आज तक के आधिकारिक यूट्यूब और फेसबुक चैनलों के साथ-साथ और इसकी वेबसाइटों पर स्ट्रीम होंगे. इसकी वजह ये है कि ईएसपीए का सीजन 1 कोरोना की वजह से अगले ढाई महीनों तक वर्चुअली आयोजित होगा.

इसमें 25 लाख रुपये का प्राइज-पूल भी होगा. विजेता को जहां 12 लाख रुपये मिलेंगे वहीं दूसरे और तीसरे पायदान पर रहने वाली टीमों को क्रमशः 6 लाख रुपये और 3 लाख रुपये मिलेंगे.


Share This News