July 24, 2021

टोक्यो ओलंपिक : भारतीय खिलाड़ियों को साई लखनऊ में सबने कहा-#Cheer4India

Share This News

लखनऊ। टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्द्धन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ में #Cheer4India (चीयर फार इंडिया) संवाद और अभियान का आयोजन किया गया। इन खेलों में भारत के 126 खिलाड़ी भाग ले रहे है जिसमें यूपी के भी 10 खिलाड़ी है।

आज साई लखनऊ में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह थे जबकि अध्यक्षता डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन व महासचिव यूपी ओलंपिक एसोसिएशन) ने की। खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने यूपी के 10 खिलाड़ियों के भाग लेने पर खुशी जताते हुए कहा कि यूपी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देने में अग्रणी है।

स्मारोह की अध्यक्षता करते हुए डा.आन्देश्वर पाण्डेय ने बोला कि इस बार भारतीय दल की तैयारी के सामूहिक प्रयासों के चलते सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस बार भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन ने अपने कोटे से सीटें कम करके सपोर्ट स्टाफ को सीटै दी।

इस अवसर पर पूर्व खेल निदेशक विजय सिंह चौहान ने कहा कि हमारे समय में भी खिलाड़ियों को ऐसी बेहतर सुविधाएं मिलती तो भारत पहले भी इन खेलों में बेहतर कर सकता था। इसी के साथ सभी  ने चीयर्स फार इंडिया का नारा लगाया और और सेल्पफी प्वाइंट पर अपनी फोटो खिंचाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाने का संदेश दिया।

इस दौरान कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल मंत्री द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इन प्रमुख खिलाड़ियों, खेल प्रशासकों व ओलंपिक क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को केंद्रीय युवा मामले व खेल मंत्रालय की ओर से टी शर्ट प्रदान की गई। इस अवसर पर साई लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़े : Olympics : पीएम मोदी की भारतीय प्लेयर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी वार्ता

इस अवसर पर देश को गौरवान्वित करने वाले लखनऊ शहर के प्रमुख खिलाड़ियों को विजय सिंह चौहान (अर्जुन अवार्ड विजेता व यूपी के पूर्व खेल निदेशक), जेएस भाटिया (द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता एथलेटिक्स कोच), गौरव खन्ना (द्रोणाचार्य विजेता पैरा बैडमिंटन कोच), गुलाबचंद (अर्जुन अवार्ड विजेता एथलीट) व अन्य मौजूद थे।


Share This News