July 24, 2021

ट्रुली मैडली : फॉरएवर गार्डन संग 100 से अधिक कपल प्यार के नाम लगाएंगे पेड़ 

Share This News

विश्व पर्यावरण दिवस से पहले, भारत के सबसे पसंदीदा डेटिंग ऐप ट्रुली मैडली के मंच पर 100 से अधिक कपल ने सामाजिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 1,000 पेड़ लगाने का संकल्प लिया है. ‘फॉरएवर गार्डन’ पहल पर्यावरण के प्रति जागरूक मिलेनियल जेनरेशन कपल को लव ट्रीज लगाने और उसकी देखभाल करके एक हरा-भरा पृथ्वी बनाने में सक्षम बनाती है.

ग्रीन लंग्स ग्रीनहाउस गैसों की क्षतिपूर्ति करने के लिए कार्बन सिंक के रूप में कार्य करने और वातावरण से हानिकारक पार्टिकल्स को हटाने में सहायक होते हैं, विशेष रूप से ऐसे छोटे कण जो प्रमुख वायु प्रदूषण से संबंधित स्वास्थ्य खतरों के लिए जिम्मेदार होते हैं. दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रखराब वायु गुणवत्ता के शिकार है.

यह पहल ‘कपल गोल्स’ की भी बात करती भै, जो मिलेनियल जेनरेशनल को कॉमन बकेट लिस्ट (साझा लक्ष्य) पर काम करने के लिए प्रेरित करती है. इसका मकसद समाज पर, मानवीय संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करना है. अपने समर्थन की प्रतिज्ञा करने के लिए आगे आने वाले कपल के भौगोलिक समूह के आधार पर ये मंच महानगरों और गैर-महानगरों में उनकी ओर से अधिक ग्रीन लंग्स का निर्माण करेगा.

कपल को पेड़ों की वृद्धि के बारे में सूचित किया जाएगा और उन्हें गोद लिए गए पेड़ों को विकसित करने का भी मौका मिलेगा. ट्रुली मैडली के सीईओ और सह-संस्थापक स्नेहिल खानोर ने कहा कि यह विचार युवा पीढ़ी के बीच एक स्थायी भविष्य के निर्माण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करता है और उन्हें अपनी भूमिका निभाने का भी मौका देता है.

एसीसी लिमिटेड व अम्बुजा सीमेंट्स यूपी में लगायेंगे तीन ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र

‘फॉरएवर गार्डन’ इस बात का प्रतीक है कि कैसे एकजुटता हमें मानवीय संबंधों के साथ-साथ पर्यावरण के पोषण के सांझे लक्ष्य की दिशा में काम करने में मदद कर सकती है. हम बेहतर भविष्य के लिए अपने समुदाय के माध्यम से अधिक सार्थक मानवीय संबंध बनाने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं.

यूजर्स को ‘फाइंड योर फॉरएवर’ में मदद करने वाला डेटिंग ऐप विभिन्न विषयों पर मिलेनियल और युवा पीढ़ियों के बीच सामाजिक चेतना को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है, जिसमें पसंद-आधारित निर्णय लेने, विवाह और अन्य लोगों के बीच संबंध निर्माण के मुद्दे शामिल हैं. ट्रूलीमैडली कैज़ुअल डेटिंग ऐप्स और मैट्रिमोनी वेबसाइटों के बीच के अंतर को कम कर रहा है.


Share This News