July 24, 2021

इंग्लैंड दौरा : कोरोना की चपेट में आये ये दो भारतीय क्रिकेटर

Share This News

इन दिनों भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है. जहाँ पर दोनों टीमों के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. हालांकि, इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है कि उसके दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गये थे. दोनों खिलाड़ी फिलहाल ठीक हैं.

एक खिलाड़ी का टेस्ट अब निगेटिव हो चुका है लेकिन दूसरा अब भी आइसोलेशन में है. उसका टेस्ट 18 जुलाई को होगा. सूत्रों के मुताबिक, दोनों खिलाड़ियों में कोई लक्षण नहीं हैं. जब उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उनमें खांसी और जुकाम के हल्के लक्षण थे. सूत्रों के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी ऋषभ पंत है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

सूत्र ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि एक खिलाड़ी का टेस्ट नेगेटिव निकला है और दूसरे की जांच रविवार को होगी. वो खिलाड़ी  आइसोलेशन में है. उसे कोई लक्षण नहीं हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वो कैंप जॉइन कर लेगा.

सूत्र ने साफ किया कि बाकी सभी खिलाड़ी पूरी तरह ठीक हैं और उनकी नियमित जांच हो रही है. उसने कहा कि हम उनकी नियमित रूप से जांच करते रहेंगे और नियमों का सख्ती से पालन करेंगे.

ये भी पढ़े : डब्ल्यूटीसी के दूसरे एडिशन के लिए विराट कोहली उत्साहित

खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हालांकि भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से खिलाड़ी का नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि खिलाड़ी को डेल्टा वैरिएंट का संक्रमण हुआ है.

इस बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पत्र लिखकर खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर करने की हिदायत दी थी. उन्होंने कहा कि कोविशील्ड सिर्फ सुरक्षा देती है वायरस से संपूर्ण बचाव नहीं करती.

खबर आ रही है कि जय शाह ने अपने लैटर में खिलाड़ियों को विशेष तौर पर विम्बलडन और यूरो चैंपियनशिप के मुकाबलों से दूर रहने की हिदायत दी थी. भारतीय टीम 20 जुलाई से 22 जुलाई के बीच काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के खिलाफ तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलने वाली है.


Share This News