July 28, 2021

यूपी में स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट, अंतिम वर्ष वालों की परीक्षा 

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है और अब इसके चलते यूपी में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों को  परीक्षा नहीं देनी होंगी और उन्हें प्रमोट किया जाएगा. इस बारे में जारी गाइडलाइंस के अनुसार स्नातक और स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष  में तो प्रमोट होंगे.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

इसके  अलावा स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों की परीक्षा अगस्त के मध्य तक होगी. दूसरी ओर जिन विश्वविद्यालयों में 2020 में स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा नहीं होने के कारण बिना परीक्षा के द्वितीय वर्ष में प्रमोट किया गया था वहां  स्नातक द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी. इस बारे में  उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने घोषणा की.

मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा कैंसिल

दूसरी ओर सीबीएसई, सीआइसीएससी तथा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के बाद अब उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद यानी यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड की भी कक्षा दस तथा 12 की परीक्षा रद्द हो गयी है. इस बारे में राज्य के  अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने निर्देश दिए.  उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड ने कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा कोरोना  संक्रमण के चलते रद्द की है.

यूपी में अब सिर्फ रहेगा नाइट कर्फ्यू, साथ में ये होगी छूट और पाबंदी 


Share This News