Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / असम से ड्रॉ के साथ यूपी नॉकआउट में, अब 15 जनवरी से सौराष्ट्र से लखनऊ में होगी टक्कर
up

असम से ड्रॉ के साथ यूपी नॉकआउट में, अब 15 जनवरी से सौराष्ट्र से लखनऊ में होगी टक्कर

upलखनऊ। असम के खिलाफ रणजी मैच में यूपी ने ड्रॉ खेलकर 41 अंक के साथ नॉकआउट दौर में जगह बना ली है.  अब यूपी की  सौराष्ट्र से रणजी ट्रॉफी के नाकआउट मुकाबले में 15 जनवरी से अटल बिहारी बाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी. वही यह पहला मौका होगा जब इस स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के नाकआउट मुकाबले  होंगे. हालांकि यूपी के लिए यह मैदान लकी रहा है क्योंकि पिछले ही मैच में यूपी ने त्रिपुरा पर शानदार जीत दर्ज की है. ऐसे में यूपी यहां पर जीत से सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिये जोर लगा देगी. अरसे बाद यूपी नाकआउट में जगह बनाने में कामयाब रहा हैं.

यूपी 41 अंकों के साथ अरसे बाद नॉकआउट में पहुंचा

इससे पहले आज रणजी ट्राफी में यूपी की 444 रन की बढ़त के जवाब में चौथे दिन गुरुवार को असम ने 4 विकेट पर 317 रन बनाए. इसके बाद टी ब्रेक में दोनों कप्तानों की सहमति से 15 ओवर पहले ही मैच ड्रॉ घोषित किया गया. इसमें यूपी को 3 और असोम को 1 अंक मिला. इस तरह से राजस्थ्यान (51 अंक) के बाद उत्तर प्रदेश की टीम ने 41 अंक के साथ नॉकआउट दौर में प्रवेश किया. हालांकियूपी के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन उनके गेंदबाज वह लय नहीं पकड़ सके. इसके चलते असम के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. इसमें कल के नाबाद बल्लेबाज आरके दास (37) व राहुल हजारिका (57) ने आगे खेलना शुरू किया लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों को यूपी के गेंदबाजों ने जल्दी ऑउट कर दिया. इसमें असम का पहला विकेट आरके दास 37 रन का गिरा, उन्हें यश दयाल ने विकेटकीपर उपेंद्र के हाथों कैंच करवाया. उस समय टीम का स्कोर 29.4 ओवर में 104 रन था. एक ओवर बाद ही दूसरा झटका यूपी के गेंदबाज इम्तियाज ने राहुल हजारिका (63) को एलबीडब्लू कर दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने वाले गोकुल शर्मा और स्वरूप पुरकायस्थ ने संभलकर खेलना शुरू किया. दोनों ने 64.3 ओवर में असम के स्कोर को 202 रन के पार पहुंचाया. इसमें स्वरूप पुरकायस्थ ने 96 गेंद पर 51 रन बनाकर अपना पचासा पूरा किया.

असम को तीसरा झटका 72.2 ओवर में 222 रन पर लगा. स्वरूपपुर कायस्थ (67) को यूपी के तेज गेंदबाज इम्तियाज अहमद ने बोल्ड किया. असम को चौथा विकेट कप्तान अमित सिन्हा (0) के रूप में सौरभ कुमार ने बोल्ड कर दिया. इसी बीच गोकुल शर्मा ने 131 गेंद पर 53 रन बनाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया. गोकुल शर्मा ने पल्लव कुमार दास के साथ मिलकर टीम को 86.1 ओवर में 250 रन के पार पहुंचाया. इसके बाद दोनों ने यूपी के गेंदबाजों को विकट के लिए तरसा दिया. इसमें गोकुल शर्मा ने 206 गेंद में 11 चौकों के दम पर 100 रन बनाकर शतक पूरा किया. इसके बाद टी ब्रेक में दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रॉ घोषित किया गया.

उस समय असम का स्कोर 103 ओवर में 4 विकेट पर 317 रन था. दूसरी पारी में असम के गोकुल शर्मा का शतक व राहुल व स्वरूपम का पचासा मैच के लिए महत्वपूर्ण रहा. इस ड्रॉ मैच में असम ने पहली पारी में 175 रन बनाए थे. जवाब में यूपी ने पहली पारी में 619 रन बनाए और असम पर 444 रनों की बढ़त ली. जवाब में असोम ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 317 रन बनाए. यूपी के कप्तान अक्शदीप नाथ ने विकेट लेने के लिए अपने दस खिलाड़ियों से गेंदबाजी करवाई. इसमें विकेटकीपर उपेंद्र यादव भी शामिल रहे. एकमात्र खिलाड़ी प्रियम गर्ग ने गेंदबाजी नहीं की.

Check Also

up hockey logo

यूपी हॉकी की एजीएम 28 अप्रैल को

लखनऊ। यूपी हॉकी की वार्षिक सामान्य सभा की बैठक 28 अप्रैल को सुबह 11 बजे से …

5A7B1585

छात्रों ने हरित क्रान्ति से जुड़ने व प्रदूषण रोकने की जनमानस से की अपील

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) के छात्रों ने ‘पृथ्वी दिवस (22 अप्रैल)’ के उपलक्ष्य में सीएमएस …

up board 2019 result

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा-2019 का परिणाम 27 अप्रैल को होगा जारी

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 2019 का रिजल्ट 27 अप्रैल को …

sharab

लखनऊ  में 27 से 29 अप्रैल तक नहीं बिकेगी शराब 

लखनऊ: सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत लखनऊ के निकटवर्ती जनपद हरदोई, उन्नाव एवं सीतापुर में 29 …

Photo Acharya Pramod Krishnam 24 April-001

भारतीय जनता पार्टी के वादे पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं हुए पूरे : प्रमोद कृष्णम

लखनऊ। लखनऊ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में बुधवार को …

nirwachan ayog

सीएम योगी के विरुद्ध टिप्पणी के चलते कैसरगंज के कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी के चलते कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से …