July 29, 2021

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की अभिभावक बनेगी यूपी सरकार 

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण  के चलते कई लोगों की मौत से यूपी में कई बच्चों के सर से माता-पिता का साया उठ गया है. इन हालत में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सराहनीय पहल की है. यूपी सरकार अब कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों का जिम्मा उठाएगी.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

यानि भरण-पोषण सहित सभी तरह की जिम्मेदारी के लिए यूपी सरकार ने महिला बाल विकास विभाग को तुरंत विस्तृत कार्ययोजना बनाने को कहा. इस बारे में एक बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि यूपी देश का पहला ऐसा राज्य है जहां साढ़े चार करोड़ से अधिककोरोना टेस्ट हो चुके हैं और मंगलवार को 2 लाख 99 हजार 327 टेस्ट हुए. इसके साथ कहा गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में रोज दो लाख टेस्ट हो रहे हैं.

होम आइसोलेशन के मरीजों के इलाज पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से किया जवाब तलब

इसके साथ यूपी में पॉजिटिविटी रेट में 22 फीसदी की कमी हुई है जो 2.45  फीसदी हो गया है. इसके साथ एक लाख 86 हजार  एक्टिव केस कम हुए है और 47 जिलों में कोविड केस डबल डिजिट में और चार जिलों में सिंगल डिजिट में हो गए है. सीएम योगी के अनुसार राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 91.40 फीसदी हो गया है और इस दिशा में ट्रैस, टेस्ट और ट्रीट फॉर्मूले का बेहतर क्रियान्वयन हुआ है.


Share This News