July 25, 2021

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन ने दिग्गज खेल प्रशासक संजय प्रधान के निधन पर जताया शोक

Share This News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश तलवारबाजी संघ के कोषाध्यक्ष व तलवारबाजी के खेल को नया आयाम देने वाले दिग्गज खेल प्रशासक संजय प्रधान का कोविड संक्रमण के चलते शुक्रवार 28 मई को देर रात कानपुर में निधन हो गया। उनके निधन के बाद उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) सहित कई खेल संघों के पदाधिकारियों ने शोक जताया।

कोविड संक्रमण के चलते शुक्रवार रात कानपुर में हुआ था निधन

महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि संजय प्रधान उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के भी संयुक्त सचिव थे और पिछले लगभग 40 साल से तलवारबाजी सहित अन्य खेलों के प्रोत्साहन के लिए भी काफी सक्रिय थे।

इस अवसर पर यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने अपनी शोक संवेदना में कहा कि संजय प्रधान के निधन से खेल जगत को होने वाली क्षति की पूर्ति करना आसान नहीं होगा।

इस वजह से ओलंपिक में नहीं खेल सकेंगे श्रीकांत व सायना, जाने पूरा मामला

इस दौरान यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा.नवनीत सहगल (आईएएस), यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा.सुधर्मा सिंह व सचिव अरूण कक्कड़, यूपी के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह (महासचिव, यूपी हॉकी), हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह, यूपी तलवारबाजी एसोसिएशन के सचिव यूजिन पाल, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनीष कक्कड़, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया व सचिव जसपाल सिंह, यूपी रोइंग एसोसिएशन के सचिव सुधीर शर्मा,  यूपी टेबल टेनिस एसोसिएशन के सचिव अरूण बनर्जी सहित कई खेल संघों के पदाधिकारियों ने भी शोक जताया।

श्रमिक परिवार से जुड़े खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई रणनीति

संजय प्रधान कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और कानपुर तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष है। वो भारतीय तलवारबाजी संघ के महासचिव व कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनके परिवार में पत्नी व दो बेटिया है।


Share This News