July 24, 2021

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन ने मांगी कोविड काल में प्रभावित खिलाड़ियों की सूची

Share This News

लखनऊ। कोविड महामारी के चलते खेल जगत पर भी बुरा असर पड़ा है। इसके चलते बुरी तरह प्रभावित और रोजगार न होने के चलते आर्थिक विपन्नता का सामना कर रहे खिलाड़ियों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) योजना बना रहा है।

 

राज्य खेल संघों को देना होगा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का डेटा

इस बारे में जानकारी देते हुए महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि हमारी योजना है कि भारत सरकार व ओलंपिक एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त खेलों से जुड़े ऐसे खिलाड़ियों की आर्थिक सहायता दी जाए ताकि इस मुश्किल समय में राहत मिल सके। महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय के अनुसार हमारी ओर से सभी खेल संघों के सचिव व अध्यक्ष को ई-मेल के माध्यम से एक पत्र भी प्रेषित किया है।

कोरोना काल में खिलाड़ियों की मदद के लिए यूपी सरकार बनाये कमेटी : यूपीओए

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि सभी खेल संघ कोविड काल में बेरोजगारी के चलते बुरी तरह प्रभावित और आर्थिक विपन्नता का सामना कर रहे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की एक सूची बनाने का कष्ट करें जिसमें उक्त खिलाड़ियों का नाम, उपलब्धियां, मोबाइल नः व फोटो का उल्लेख हों।

महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि सभी खेल संघों द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली जानकारी का एक डेटा तैयार किया जाएगा। इसके बाद इनको आर्थिक मदद दिलाने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

राज्य के सर्वोेच्च खेल सम्मान से पुरस्कृत खिलाड़ियों की मदद की भी बनी योजना

उन्होंने इसके साथ ये भी उल्लेख किया कि राज्य के सर्वोच्च खेल सम्मान लक्ष्मण व रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित पुरूष व महिला खिलाड़ी जो इस समय बेरोजगार है। वह अपनी जानकारी यूपी ओलंपिक एसोसिएशन को उपलब्ध करा सकते है।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च खेल सम्मान प्राप्त ऐसे खिलाड़ी उनको सीधे मोबाइल नः 9415022230 पर व्हाटसएप्प के माध्यम से अपनी सूचना प्रेषित कर सकते है। इसके बाद उनको आर्थिक सहायता दिलाने की व्यवस्था की जाएगी।


Share This News