July 29, 2021

यूपी की शुभी गुप्ता ने जीती नेशनल स्कूल अंडर-11 गर्ल्स चेस चैंपियनशिप 

Share This News

लखनऊ: गाजियाबाद की शुभी गुप्ता ने यूपी टीम की ओर से खेलते हुए नेशनल स्कूल ऑनलाइन अंडर-11 गर्ल्स चेस चैंपियनशिप में खेलते हुए 8.5 अंक अर्जित कर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया. इन्द्रापुरम पब्लिक स्कूल की कक्षा 6 की छात्रा प्रतियोगिता में 22 वीं वरीय शुभी गुप्ता (फिडे रेटिंग 1095) ने 9 चक्रों की चैंपियनशिप में पहले दौर में में दिल्ली के मान्वीन कौर को काले मोहरों से मात दी.

फिर दूसरे दौर में महाराष्ट्र की इक्षा सोनी को मार दी. फिर तीसरे और चौथे दौर में शुभी ने प्रियंका राजन (केरल) और म्यारा सिंह (दिल्ली) को परास्त कर पूरा अंक जुटाते हुए 9 खिलाडियों के साथ संयुक्त बढ़त बना ली. पाचवें दौर में शुभी ने तीसरी वरीय महाराष्ट्र की श्रेया हिप्पारागी (फिडे रेटिंग 1273) को हरा 4 खिलाडियों के साथ संयुक्त बढ़त बना ली.

छठे दौर में शुभी का सामना छठी वरीयता प्राप्त दिल्ली की आद्या गुप्ता से हुआ जिसमे शुभी के पास एक पैदल की बढ़त थी. फिर जोखिम से बचने के चलते बाजी ड्रा रही. इस दौर में 14वीं वरीय झारखण्ड की सारा जैन ने प्रतियोगिता में 6 अंकों के साथ एकल बढ़त बना ली.

ये भी पढ़े : इंग्लैंड दौरा : कोरोना की चपेट में आये ये दो भारतीय क्रिकेटर

ये भी पढ़े : ऑनलाइन यूपी अंडर-10 चेस : विदित ओपेन वर्ग में और ताश्ना बालिका वर्ग मेें विजेता

वही शुभी, आद्या गुप्ता और बंगाल के सपर्या घोष 5.5-5.5 अंको के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुच गयी. सातवें दौर में शुभी ने एकल बढ़त बना चुकी सारा जैन के खिलाफ क़ुईन्स गैम्बिट डिक्लाइन बाजी में चौकाते हुए पूरा अंक हासिल कर फिर एकल बढ़त बना ली.

इसके बाद शुभी ने 8वें तथा 9वें दौर में में उत्तराखंड की शेराली पटनायक व बंगाल की दक्ष रुद्रा को आसानी से मात दी परास्त कर ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया. शुभी गुप्ता 23 से 25 जुलाई तक होने वाली एशियन ऑनलाइन चेस चैंपियनशिप में खेलेंगी.


Share This News