Breaking News
Home / लखनऊ / उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय : सीसीटीवी की निगरानी मे हो रही हैं सेमेस्टर परीक्षाएं 
1

उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय : सीसीटीवी की निगरानी मे हो रही हैं सेमेस्टर परीक्षाएं 

 
1लखनऊः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ में 20 मई से सम सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रारम्भ हो गयी हैं जो तीन जून तक चलेंगी. स्नातक स्तर पर बीए (आनर्स), बीकॉम (आनर्स),  बीसीए, बीएजेएमसी, बीबीए एवं बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं और परास्नातक में एमए, एमकॉम, एमबीए, एमए-जेएमसी आदि की परीक्षा सुचारू रूप से संचालित हो रही है.
इसमें पहले दिन की परीक्षाए शान्ति पूर्वक सम्पन्न हुई और प्रतिदिन परीक्षा दो पालियों में करायी जाएंगी. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.माहरूख मिर्ज़ा द्वारा विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया एवं परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश केन्द्राध्यक्ष को दिये. कुलपति ने विश्वविद्यालय में नकलविहीन परीक्षायें कराने हेतु गठित उड़ाका दल को भी समय-समय पर परीक्षा कक्षों में पर्यवेक्षण/निरीक्षण करने हेतु निर्देश दिये.
आभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में प्रवेश की अंतिम तिथि अब 10 जून तक
लखनऊः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ जो एक राज्य विश्वद्यिालय है, में सत्र 2019-20 में स्नातक स्तर पर 16 विषयों एवं परास्नातक पर 13 विषयों में पठन-पाठन हो रहा है. जानकारी के अनुसार स्नातक, परास्नातक कोर्स में प्रवेश दिया जायेगा. वही विश्वविद्यालय में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में भी पांच ब्रांचों में भी प्रवेश लिया जायेगा जिसमें प्रति ब्रांच 60 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. विश्वविद्यालय द्वारा सभी विषयों में फार्म भरने कि अंतिम तिथि 10 जून है और एकेटीयू के परीक्षाफल की घोषणा के चलते अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में प्रवेश की अंतिम तिथि 20 मई से बढ़ाकर अब 10 जून कर दी गयी है.
वही आन-लाईन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.uafulucknow.ac.in से भरे जा सकते है या विद्यार्थी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से भी आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं. सभी स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों के फार्म लखनऊ के केनरा बैंक एवं एचडीएफसी की शाखाओं से भी प्राप्त किये जा सकते हैं. अब तक विश्वविद्यालय को स्नातक एवं परास्नातक स्तर पर लगभग 400 आवेदन प्राप्त किये चुके हैं. इसके साथ बीटेक में कुल 17 आवेदन प्राप्त हुये है और 300 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय से इसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा चुकी है. वही आभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय की अंतिम तिथि 20 मई है. आन-लाईन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट या विश्वविद्यालय आकर भी फार्म प्रशासनिक भवन के काउंटर से प्राप्त किये जा सकते हैं.

Check Also

IMG_20190619_161935__01

डकवर्थ लुइस नियम के सहारे चौहान स्पोर्टिंग ने जीता खिताब

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच साद खान (65) के अर्धशतक से चौहान स्पोर्टिंग ने तृतीय राम …

Under 9 chess

संयम और सानवी लखनऊ जिला अंडर-9 शतरंज चैंपियन

लखनऊ; संयम श्रीवास्तव और सान्वी अग्रवाल ने लखनऊ जिला  चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में लखनऊ …

cut

मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ ओलंपिक डे रन 24 जून को

लखनऊ। मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन इस बार का …

15-4-768x473

लखनऊ में महानायक, आज से फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ की करेंगे शूटिंग

लखनऊ। भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन मंगलवार को अपने प्राइवेट विमान से लखनऊ पहुंचे। अमिताभ …

7ok

ओल्ड स्टार, कैंट स्पोर्टिंग और चाणक्य इलेवन सेमीफाइनल में 

लखनऊ। ओल्ड स्टार, कैंट स्पोर्टिंग और चाणक्य इलेवन ने सुपर स्पोर्ट्स सेवन-ए-साइड वेटरन कप फुटबॉल टूर्नामेंट …

hlmt

चालकों को परिवहन राज्यमंत्री ने दिए हेल्मेट 

लखनऊ। प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री प्रोटोकाल एवं ऊर्जा राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सड़क सुरक्षा …