Breaking News
Home / लखनऊ / उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय : सीसीटीवी की निगरानी मे हो रही हैं सेमेस्टर परीक्षाएं 
1

उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय : सीसीटीवी की निगरानी मे हो रही हैं सेमेस्टर परीक्षाएं 

 
1लखनऊः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ में 20 मई से सम सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रारम्भ हो गयी हैं जो तीन जून तक चलेंगी. स्नातक स्तर पर बीए (आनर्स), बीकॉम (आनर्स),  बीसीए, बीएजेएमसी, बीबीए एवं बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं और परास्नातक में एमए, एमकॉम, एमबीए, एमए-जेएमसी आदि की परीक्षा सुचारू रूप से संचालित हो रही है.
इसमें पहले दिन की परीक्षाए शान्ति पूर्वक सम्पन्न हुई और प्रतिदिन परीक्षा दो पालियों में करायी जाएंगी. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.माहरूख मिर्ज़ा द्वारा विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया एवं परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश केन्द्राध्यक्ष को दिये. कुलपति ने विश्वविद्यालय में नकलविहीन परीक्षायें कराने हेतु गठित उड़ाका दल को भी समय-समय पर परीक्षा कक्षों में पर्यवेक्षण/निरीक्षण करने हेतु निर्देश दिये.
आभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में प्रवेश की अंतिम तिथि अब 10 जून तक
लखनऊः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, लखनऊ जो एक राज्य विश्वद्यिालय है, में सत्र 2019-20 में स्नातक स्तर पर 16 विषयों एवं परास्नातक पर 13 विषयों में पठन-पाठन हो रहा है. जानकारी के अनुसार स्नातक, परास्नातक कोर्स में प्रवेश दिया जायेगा. वही विश्वविद्यालय में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में भी पांच ब्रांचों में भी प्रवेश लिया जायेगा जिसमें प्रति ब्रांच 60 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. विश्वविद्यालय द्वारा सभी विषयों में फार्म भरने कि अंतिम तिथि 10 जून है और एकेटीयू के परीक्षाफल की घोषणा के चलते अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय में प्रवेश की अंतिम तिथि 20 मई से बढ़ाकर अब 10 जून कर दी गयी है.
वही आन-लाईन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.uafulucknow.ac.in से भरे जा सकते है या विद्यार्थी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से भी आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं. सभी स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों के फार्म लखनऊ के केनरा बैंक एवं एचडीएफसी की शाखाओं से भी प्राप्त किये जा सकते हैं. अब तक विश्वविद्यालय को स्नातक एवं परास्नातक स्तर पर लगभग 400 आवेदन प्राप्त किये चुके हैं. इसके साथ बीटेक में कुल 17 आवेदन प्राप्त हुये है और 300 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय से इसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा चुकी है. वही आभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय की अंतिम तिथि 20 मई है. आन-लाईन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाईट या विश्वविद्यालय आकर भी फार्म प्रशासनिक भवन के काउंटर से प्राप्त किये जा सकते हैं.

Check Also

s

लखनऊ मंडल की बैडमिंटन टीम चयनित

लखनऊ, 18 सितम्बर 2019। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में लखनऊ मंडल की बैडमिंटन टीम …

sss

जिला स्तरीय जूनियर बालक व बालिका ताइक्वांडो कल से

लखनऊ, 18 सितम्बर, 2019। पं.दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष के अवसर पर क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ …

anil singh

विवेक सिंह का धमाल जारी, दूसरे दिन जीते तीन स्वर्ण पदक

लखनऊ, 17 सितम्बर, 2019। मेजबान 35वीं वाहिनी पीएसी के विवेक सिंह ने 21वीं पीएसी मध्य जोन …

pix 17-9-19 (2)

अविनाश, श्लोक, अशोक, आकर्षित, प्रिंस व अभय सिंह के गोल्डन पंच

लखनऊ, 17 सितम्बर, 2019। अविनाश, श्लोक विश्वकर्मा, अशोक कुमार यादव, सौरभ पाण्डेय, आकर्षित कुमार सिंह, प्रिंस, …

k

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर वेटलिफ्टिंग उपकरणों का हुआ पूजन

लखनऊ, 17 सितम्बर, 2019। विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग खिलाड़ियों …

pix 17 sep 19

खेलों के लिए आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के दरवाजे हमेशा खुले : सैयद रफत

लखनऊ, 17 सितम्बर, 2019।  हाल ही में लखनऊ हाॅकी संघ के तत्वावधान में आइकोनिक ओलंपिक गेम्स …