July 23, 2021

कार्डिएक अरेस्ट के चलते दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी की हुई मौत

Share This News

दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गयी है. उनकी आयु 75 वर्ष की थीं और पिछले दिनों उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. उन्होंने नैशनल अवॉर्ड विनिंग और कई फिल्मों और सीरियलों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. सुरेखा सीकरी के परिवार ने उनके मौत की जानकारी मीडिया को दी है.

सुरेखा को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था. उनके मैनेजर विवेक सिधवानी ने मीडिया को बोला कि, तीन बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का कार्डिएक अरेस्ट के बाद 75 वर्ष की आयु में मौत हो गयी है. उन्हें पिछले दिनों दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था. सुरेखा सीकरी को पहली बार पिछले वर्ष सितंबर में ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था.

कुछ दिन हॉस्पिटल में रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया था. सुरेखा सीकरी ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग में ग्रैजुएशन किया था. उन्हें फिल्म ‘तमस’, ‘मम्मो’ और ‘बधाई हो’ के लिए 3 बार नैशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. नैशनल अवॉर्ड के अलावा 1989 में सुरेखा को संगीत नाटक अकैडमी अवॉर्ड भी मिला था.

सुरेखा सीकरी का जन्म 19 अप्रैल 1945 को दिल्ली में हुआ था. उनका बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में गुजरा था. 1971 में उन्होंने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएशन किया था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में थे और उनकी मां टीचर थी. सुरेखा की शादी हेमंत रेगे से हुई थी जिनसे उनका एक बेटा राहुल सीकरी है. सुरेखा सीकरी की स्टेप सिस्टर मनारा सीकरी की शादी नसीरुद्दीन शाह से हुई थी जिनसे उनकी बेटी हीबा शाह हैं.

ये भी पढ़े : 12 अगस्त को स्ट्रीम होगी फिल्म ‘शेरशाह’, कारगिल युद्ध के इस हीरो की है कहानी

50 वर्ष के अपने एक्टिंग करियर में सुरेखा ने किस्सा कुर्सी का, तमस, सलीम लंगड़े पे मत रो, मम्मो, नसीम, सरदारी बेगम, सरफरोश, दिल्लगी, हरी भरी, जुबैदा, काली सलवार, रघु रोमियो, रेनकोट, तुमसा नहीं देखा, हमको दीवाना कर गए, बधाई हो, शीर कोरमा और घोस्ट स्टोरीज जैसी फिल्मों में काम किया था.

फिल्मों के अलावा सुरेखा ने बालिका वधू, एक था राजा एक थी रानी, परदेस में है मेरा दिल, सात फेरे, बनेगी अपनी बात, कसर, कहना है कुछ मुझको, जस्ट मोहब्बत जैसे सीरियलों में भी काम किया था.


Share This News