July 24, 2021

इन चैनलों पर देखने को मिलेगा टोक्यो ओलंपिक का लाइव टेलीकास्ट

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत कल से होगी. खेलों के इस महाकुंभ में हजारों खिलाड़ी मैडल पाने के लिए जोर आजमाइश करेंगे. कोरोना के चलते साल  2020 में स्थगित होने के बाद हो रहे ये ओलंपिक महामारी के प्रकोप को देखते हुए पूरा टूर्नामेंट बंद दरवाजों के पीछे होंगे, यानि दर्शकों को मैदान में एंट्री नहीं दी जाएगी.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

टोक्यो ओलंपिक में कई बार कई नए खेलों का भी जगह मिली है और कुल मिलाकर 33 खेलों में लगभग 206 देश हिस्सा लेने वाले हैं. भारत की तरफ से 119 खिलाड़ी इस बार ओलंपिक में खेलने वाले हैं. इसमें पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, दीपिका कुमारी जैसे प्लेयर्स से देश को गोल्ड मैडल की उम्मीद है.

ये भी पढ़े : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व अन्य सांसदों ने भारतीय एथलीटों के लिए नारे लगाए

जापान में कोरोना का ग्राफ बढ़ने के चलते टूर्नामेंट में कई तरह की पांबदियां भी है और ओपनिंग सेरेमनी में भी एक हजार के आसपास ही लोग रहेंगे. साथ ही 15 देशों के नेता इस बार समारोह में शामिल होंगे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मेक्रों, मंगोलिया के पीएम लुवसानामसराई ओयुन एर्डेन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन के अलावा कुछ और वैश्विक नेता उद्घाटन समारोह में आयेंगे.

कहां होगी ओलंपिक 2020 की ओपनिंग सेरेमनी : टोक्यो के ही नेशनल स्टेडियम में

ओपनिंग सेरेमनी का टाइम : भारतीय समयानुसार 23 जुलाई को शाम 4:30 बजे से.

ओपनिंग सेरेमनी लाइव टेलीकास्ट : लाइव टेलिकास्ट आप सोनी नेटवर्क पर. सोनी टेन 1 और सोनी टेन 3 पर अंग्रेज़ी कमेंट्री भी. हिंदी कमेंट्री का आनंद सोनी टेन 3 पर देख सकते है. दूरदर्शन पर भी आप इसका लाइव टेलिकास्ट होगा.

ओपनिंग सेरेमनी लाइव स्ट्रीमिंग : सोनी लिव ऐप और जियो टीवी पर

 


Share This News