July 29, 2021

WCL Finals : बार्सिलोना की टीम पहली बार विजेता, 4-0 से मिली जीत

Share This News

महिला चैंपियन्स लीग (डब्ल्यूसीएल) में बार्सिलोना ने मैच के आगाज के 32वें सेकेंड में बढ़त लेने के बाद आखिरी तक अपना दबदबा बनाया रखा और चेल्सी को 4-0 से मात देकर इस टूर्नामेंट में विजेता बनी.

बार्सिलोना ने आत्मघाती गोल से खाता खोला और 36 मिनट के अंदर स्कोर 4-0 कर दिया और इसे आखिर तक बरकरार रखा. बार्सिलोना स्पेन का पहला क्लब है, जिसने डब्ल्यूसीएल खिताब जीता.

अभी तक इस पर सात बार के चैंपियन लियोन का दबदबा रहा था. इससे पहले बार्सिलोना 2019 में फाइनल में जगह बनायीं थी लेकिन तब लियोन ने उसे 4-1 से मात दी थी. पहली बार फाइनल में खेल रही चेल्सी की टीम मिडफील्डर मेलेनी लियोपोल के आत्मघाती गोल से दबाव में आ गयी.

टेनिस : इटैलियन ओपन टूर्नामेंट के चैंपियन हुए राफेल नडाल

अलेक्सिया पुतेलास ने 14वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया. सात मिनट बाद आइताना बोनमाती को गोलमुख के नजदीक गेंद मिली जिसे उन्होंने जाली में डालने में गलती नहीं की.

कारोलिन ग्राहम हेनसन ने 36वें मिनट मर्टन्स के पास पर चौथा गोल किया. बार्सिलोना ने क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी और सेमीफाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को हराया था. पीएसजी ने इससे पहले लियोन को हराया था.


Share This News