July 29, 2021

क्यों कैंसिल होगी भारतीय टीम की छुट्टियां, जानें पूरा मामला

Share This News

पूरे दुनिया में कोरोना के बीच खेले गये आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के हाथों ह़ारकर ख़िताब से चूक गई. इस बीच इंग्लैंड में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से बीसीसीआई भारतीय प्लेयर्स को डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद मिलने वाले 20 दिनों की छुट्टी रद्द कर सकता है.

बीसीसीआई ने पहले फैसला लिया था कि खिलाड़ियों को बायो-बबल से 20 दिनों के लिए फ्री किया जाएगा. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसका आगाज 4 अगस्त से होगा.  अरुण धूमल ने इंसाइड स्पोर्ट्स से कहा कि हम मॉनिटर कर रहे हैं और अगर कंडीशन ज्यादा खराब होती है तो हम उसके हिसाब से कॉल लेंगे.

ये भी पढ़े : इस वजह से 2 महीने पहले यूएई के लिए रवाना होगी फ्रैंचाइज़ी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच लंबे गैप को देखते हुए खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर फिट रखने के लिए ब्रेक देने का फैसला किया था. इस दौरान सभी प्लेयर्स को अपनी फैमिली के साथ इंग्लैंड में घूमने की परमीशन मिली थी. इंग्लैंड दौरे पर गए सभी भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है.

बीसीसीआई टेस्ट सीरीज से पहले प्लेयर्स को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का काम कर चुकी है. भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हारी थी.

गौरतलब है कि इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ हफ्ते से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और एक सप्ताह में लगभग 10,000 लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इसको देखते हुए सरकार एक बार फिर से कड़े नियम लागू कर सकती है.


Share This News