July 24, 2021

क्यों बिना दर्शकों के खेला जा सकता है ओलंपिक, जानें वजह

Share This News

कोरोना के हालातों को देखते हुए ज्यादा संभावना है कि टोक्यो ओलंपिक बिना दर्शकों के हो सकता है. टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो का यही बोलना है. हाशिमोतो ने कहा कि चार सप्ताह बाद होने वाले ओलंपिक को दर्शकों के बिना आयोजित करना एक विकल्प है.

इससे चार दिन पहले हाशिमोतो ने घोषणा की थी मैच स्थलों पर 10,000 तक दर्शकों को आने की परमीशन होगी तथा किसी भी स्टेडियम में उसकी क्षमता से 50 प्रतिशत से अधिक दर्शकों को नहीं आने दिया जाएगा. हाशिमोतो ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, मेरा मानना है कि दर्शकों के बिना ओलंपिक की मेजबानी करना एक विकल्प है.

स्थिति समय समय पर बदल रही है और इसलिए हमें लचीलापन अपनाना होगा और किसी भी बदलाव के लिए तुरंत तैयार रहना चाहिए. दर्शकों के बिना खेलों का आयोजन एक विकल्प है.

ये भी पढ़े : 2021 से 2023 तक चलेगा डब्ल्यूटीसी का दूसरा एडिशन

आयोजकों ने स्थानीय दर्शकों पर फैसला कई महीनों तक लटकाये रखा वही विदेशी दर्शकों के आने पर कई महीने पहले रोक लगाने का फैसला किया गया था.

दर्शकों को स्टेडियमों में आने की परमीशन देने का कई चिकित्सा विशेषज्ञों ने विरोध किया था. उनका कहना था कि कोरोना को देखते हुए दर्शकों के बिना ही सुरक्षित ओलंपिक का आयोजन हो सकता है.

 


Share This News