July 28, 2021

फ्रेंच ओपन को झटका, आखिर क्यों हटे रोजर फेडरर, जाने पूरा मामला

Share This News

फ्रेंच ओपन 2021 के अपने तीसरे राउंड के मैच के बाद पूर्व नंबर वन टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर पर थकान हावी थी. उन्होंने संकेत दिये थे कि वो टूर्नामेंट बीच में छोड़ सकते हैं और उन्होंने ऐसा ही किया. फेडरर के टूर्नामेंट से छोड़ने की जानकारी फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने दी.

साल 2020 में दो घुटने की सर्जरी करा चुके रोजर फेडरर लंबे टाइम बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रहे है. फेडरर ने तीसरे दौर के मैच में 59वीं रैंकिंग के डोमिनिक कोपफर पर 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से हराया था और साढ़े तीन घंटे तक चले मैच में शारीरिक तौर पर काफी थके नजर आ रहे थे.

फेडरर और 59वीं रैंकिंग के डोमिनिक कोपफर के बीच ये मैच रात एक बजे तक चला और रात नौ बजे के बाद कोरोना कर्फ्यू लगाने की वजह से दर्शकों के बिना हुआ. फेडरर और कोपफर का मैच साढ़े तीन घंटे तक हुआ था.

अपने बयान में फेडरर ने कहा कि अपनी टीम से बातचीत के बाद मैंने ये फैसला लिया है कि मैं फ्रेच ओपन से आज ही अपना नाम वापस ले रहा हूं. एक साल के रिहैब के बाद ये महत्वपूर्ण है कि मैं अपनी बॉडी की सुनु और आगे टूर्नामेंट में भाग ना लूं.

क्यों फ्रेंच ओपन से हटने पर रोजर फेडरर कर रहे विचार, जानें वजह

इस 39 वर्ष के टेनिस खिलाड़ी का सोमवार को चौथे दौर के मैच में माटियो बेरेटिनी से मैच था. फेडरर ने मैच के बाद कहा था, मुझे नहीं पता कि मैं आगे खेल पाऊंगा या नहीं.

मुझे फैसला लेना होगा कि मैं खेलना चाहता हूं या नहीं. अपने घुटने पर लगातार प्रेशर देना ज्यादा रिस्की नहीं है? मुझे इस पर ध्यान देना होगा कि अगली सुबह उठने पर मैं किस हालत में हूं और मेरा घुटना कैसे काम कर रहा है.

फेडरर ने बोला कि वो विंबलडन के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं. विंबलडन का आगाज 28 जून से होगा. इससे पहले जापान की खिलाड़ी नाओमी ओसाका डिप्रेशन से जूझने का हवाला देते हुए पहले ही टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले लिया है. फ्रेंच ओपन में हाल ही में पुरुष युगल के दो प्लेयर भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे.


Share This News