July 29, 2021

विम्बलडन फाइनल : कारोलिना पिलिसकोवा और ऐश बार्टी के बीच होगी खिताबी टक्कर

फोटो सोशल मीडिया

Share This News

विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में चेक गणराज्य की कारोलिना पिलिसकोवा के पहला सेट गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए फाइनल में एंट्री ली. फाइनल में उनका मैच वर्ल्ड की नंबर वन प्लेयर ऐश बार्टी से होगा. पिलिसकोवा ने सेमीफाइनल में बेलारूस की दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को एक घंटे 53 मिनट तक चले मैच में 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी.

फोटो सोशल मीडिया

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की बार्टी ने 2018 की विजेता एंजेलिक कर्बर को 6-3, 7-6 (3) से हराया था. कर्बर के पास बार्टी के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद उनके पास दूसरे सेट में लौटने का अवसर था. कर्बर 5-3 पर सेट के लिये सर्विस कर रही थी लेकिन उन्होंने 0-40 पर अपनी सर्विस गंवाई. इसके बाद ये सेट टाईब्रेकर तक चला. फ्रेंच ओपन 2019 की चैंपियन बार्टी ने टाईब्रेकर में 6-0 की बढ़त हासिल की और चौथे मैच प्वॉइंट पर जीत हासिल की. कर्बर का बैकहैंड तब नेट पर उलझ गया था.

ये भी पढ़े : टोक्यो ओलंपिक में अब दर्शकों को नहीं मिलेगी एंट्री

बार्टी ने 2011 में जूनियर विम्बलडन खिताब जीता था लेकिन अस्वस्थ होने की वजह से वो लगभग दो वर्ष तक टेनिस से दूर रही थी.
पिछले कुछ टाइम से कूल्हे की चोट से परेशान रही बार्टी ने बोला कि, मेरे करियर में कई उतार चढ़ाव आये, लेकिन मैंने एक दिन या एक पल के लिए भी अपनी राह नहीं बदली.

दूसरे सेमीफाइनल में सबालेंका ने पहले सेट में आठ ब्रेक प्वॉइंट का सामना किया लेकिन उन्होंने सभी बचाये. इनमें से चार ब्रेक प्वॉइंट उन्होंने 5-5 के स्कोर पर बचाये. इसके बाद उन्होंने पिलिसकोवा के डबल फाल्ट का फायदा बनाकर पहले ब्रेक प्वॉइंट पर सेट में जीत दर्ज की.

पिलिसकोवा दूसरे सेट में सबालेंका की सर्विस तोड़कर 3-2 से बढ़त बनाने में कामयाब रहीं. इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट के पहले गेम में ब्रेक प्वॉइंट लिया और पीछे मुड़कर नहीं देखा. पिलिसकोवा ने इस मैच से पहले टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया था.


Share This News