July 24, 2021

विम्बलडन : क्वार्टरफाइनल में रोजर फेडरर ने बनाई जगह

Share This News

दिग्गज टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने विम्बलडन में इटली के लोरेंजो सोनेगो को लगातार सेटों में हराकर 18वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायीं. छठी सीड और आठ बार के विजेता 39 साल के फेडरर सोनेगो को दो घंटे 11 मिनट में 7-5, 6-4, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने.

फेडरर ने रिकॉर्ड 58वीं बार ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायीं है. वो 18वीं बार विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के साथ ही विम्बलडन की ऑलटाइम सूची में अमेरिका के जिमी कोनर्स के 14 बार क्वार्टर फाइनल से काफी आगे निकले हैं.

ये भी पढ़े : नंबर वन बल्लेबाज हुई भारतीय महिला वनडे कप्तान मिताली राज

फेडरर ने मैच के दौरान मिले तीन ब्रेक पॉइंट में से दो बचाए और उन्हें अब क्वार्टरफाइनल के प्रतिद्वंद्वी के लिए मंगलवार का इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव और 14वीं सीड ह्यूबर्ट हुकार्ज का मैच कल बारिश के चलते रद्द करना पड़ा था, जिसे आज पूरा किया जाएगा.

फेडरर 39 वर्ष 337 दिनों के साथ टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने. इससे पहले ये रिकॉर्ड केन रोजवाल के नाम था, जो 1974 में 39 वर्ष और 224 दिन की उम्र में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाये थे.


Share This News