July 23, 2021

विम्बलडन : मैचों में दर्शकों की संख्या में हुआ इजाफा

Share This News

विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल से क्षमता के शत प्रतिशत दर्शकों को एंट्री की मंजूरी दी जा सकती है विम्बलडन के आयोजक आल इंग्लैंड क्लब ने कहा कि पिछले साल वर्ष कोरोना की शुरूआत के बाद से ये ब्रिटेन में पहली बार होगा, जब किसी खेल टूर्नामेंट के दौरान आउटडोर स्टेडियम में क्षमता के शत प्रतिशत दर्शकों को आने को परमीशन होगी.

कोरोना के बढ़ने के चलते 2020 में विम्बलडन को रद्द हुआ था. ऐसा 75 साल के इतिहास में पहली बार हुआ जब सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ.

क्लब ने कहा कि चैंपियनशिप के पहले हफ्ते के सफल आयोजन और सरकार से मंजूरी मिलने के बाद दो मुख्य कोर्ट पर दर्शकों की सीमा में इजाफा होगा जो अभी 50 प्रतिशत है. सोमवार को चौथे दौर के मुकाबलों के बाद मंगलवार से महिला व बुधवार से पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल होंगे.

ये भी पढ़े : बीसीसीआई ने तैयार किया आईपीएल की दो नई टीमों का ब्लूप्रिंट

महिला का फाइनल शनिवार वही पुरुषों का 11 जुलाई को होगा. टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले क्लब ने कहा था कि वे सिर्फ दो एकल फाइनल के लिए ही शत फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री देगा. सेंटर कोर्ट की क्षमता 14,979 की है वही नंबर एक कोर्ट पर 12,345 दर्शक एक साथ मैच देख सकते हैं.

दर्शकों को हर दिन टूर्नामेंट देखने के लिए पहुंचने पर अपनी कोरोना की स्थिति की जानकारी देनी पड़ेगी. उनका कोविड परीक्षण पिछले 48 घंटे में या तो निगेटिव होना चाहिए या फिर उनका पूर्ण टीकाकरण हो.


Share This News