July 28, 2021

World Test Championship Final : न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर बनाए 101 रन

Share This News

काइल जैमीसन (5 विकेट) की गेंदबाज़ी के बाद डेवोन कोनवे (54 रन) और टॉम लाथम (30 रन) की पारी से न्यूजीलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे.

दिन का खेल खत्म होने के समय कप्तान केन विलियमन 12 और रॉस टेलर 0 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में हो रहे इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 217 रन पर सिमटी. इसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट की सफलता मिली.

अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड टीम को भारत के 217 रन के जवाब में ओपनर टॉम लेथम और डोवेन कॉनवे ने सधी शुरुआत की. दोनों ही बल्लेबाजों ने बिना विकेट गंवाए 70 रन की साझेदारी की.

भारत को पहली सफलता स्पिनर आर अश्विन ने दिलाई. उन्होंने लेथम ( 30) को कप्तान विराट के हाथों कैच कराया. दूसरा विकेट ईशांत शर्मा ने कॉनवे (54) को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराया.

इससे पहले भारत की पहली पारी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. काइल जैमिसन ने रोहित शर्मा (34) को टिम साउथी के हाथों कैच आउट कराया.

नौ भारतीय बॉक्सर ओलंपिक में पेश करेंगे चुनौती

इसके बाद नील वैगनर ने युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (28) को विकेट के पीछे कैच आउट कराया. चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए.

उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडबल्यू किया. टीम इंडिया के कप्तान विराट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की गेंद पर एलबीडबल्यू हुए. विराट ने 132 गेंदों पर 44 रन बनाए.

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत 4 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम लाथम के हाथों कैच हो गये. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अजिंक्य रहाणे (49) को नील वैगनर ने कैच आउट कराया.

आर अश्विन की पारी का अंत टिम साउथी ने किया और उन्होंने टीम के लिए 22 रन की पारी खेली. ईशांत शर्मा 4 रन बनाकर जैमीसन की गेंद पर आउट हुए.

जसप्रीत बुमराह अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गये. रवींद्र जडेजा को 15 रन पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में जैमीसन ने 5, वैगनर व बोल्ट ने दो-दो वही टिम साउथी को एक विकेट झटके.


Share This News