Breaking News
Home / महाराष्ट्र / वाह : प्रदूषित हवा के ख़िलाफ़ अनोखी पहल #HawaAaneDe गाना
Asif Bhamla, Dia Mirza and Swanand Kirkire 2 at Bhamla Foundation's #HawaAaneDe anti air pollution anthem shoot

वाह : प्रदूषित हवा के ख़िलाफ़ अनोखी पहल #HawaAaneDe गाना

Asif Bhamla, Dia Mirza and Swanand Kirkire 2 at Bhamla Foundation's #HawaAaneDe anti air pollution anthem shootमुंबई: भारत सरकार के तहत आने वाले  पर्यावरण मंत्रालय  भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र की गुडविल ऐम्बैसेडर दीया मिर्ज़ा और भामला फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ़ भामला ने एक विशेष गाने का निर्माण किया है. इस गाने की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि इसे पर्यावरण के स्वस्थ तरीके से देखभाल के लिए बनाया गया है, जो संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे के तहत भी आता है. इसे बांद्रा स्थित सेस्ट ला वीए में शूट किया गया.
पर्यावरण दिवस से पहले दीया मिर्ज़ा और आसिफ़ भामला ने गाने के लिए किया शूट
#HawaAaneDe वीडियो को दीया मिर्जा ने टीज़ किया जिसे उन्होंने स्वानंद किरकिरे  के साथ शूट किया है. कई कलाकारों से सुसज्जित इस वीडियो  गाने को स्वानंद किरकिरे ने लिखा है. स्वानंद किरकिरे एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार हैं. इस गाने में शान, शंकर महादेवन, विशाल ददलानी, सुनिधि चौहान और आयुष्मान खुराना की आवाज़ें सुनाई देंगी. इस गाने को बनाने की पहल भामला फ़ाउंडेशन की तरफ़ से की गयी है. भामला फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ़ भामला ने इस खास मौके पर कहा कि मनोरंजन जगत के कई लोगों ने इस मसले पर भामला फ़ाउंडेशन को अपना सहयोग दिया है ताक़ि माहौल में तब्दील लाई जा सके और हमारे बच्चे ऐसी हवा में सांस ले सकें जिससे उन्हें भविष्य में कोई हानि न हो. इससे पहले कि ये दूषित हवा हमें मार दे, ज़रूरी है कि हम फौरन कुछ करें.
भामला फ़ाउंडेशन ने पिछले साल #BeatPlasticPollution  नामक एक गाना जारी किया था जिसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा की गयी पहल बीट प्लास्टिक पोल्यूशन के तहत जारी किया गया था. नाम के अनुरूप प्लास्टिक के इस्तेमाल को काबू करने के लिए क्रिएट किया गया. ये गाना काफ़ी वायरल हुआ था और इस गाने ने लोगों का खासा ध्यान आकर्षित भी किया था.भामला फ़ाउंडेशन पहले भी पर्यावरण के लिए कई तरह की पहल करता रहा है जिसमें पौधारोपण जैसे अभियान भी शामिल हैं.
Saher Bhamla and Dia Mirza at Bhamla Foundation's #HawaAaneDe anti air pollution anthem shootवायु प्रदूषण ‘साइलेंट किलर’: हवा से पैदा होनेवाले प्रदूषण को ‘साइलेंट किलर’ माना जाता है जो रोज़ाना हज़ारों लोगों की जान ले लेता है. ये अब दुनिया भर में एक चिंता का विषय बन गया है. इसका प्रमुख कारण है प्राकृतिक ईंधन का इस्तेमाल जो हवा को प्रदूषित करने में बेहद अहम भूमिका निभाता है. प्रदूषण का फ़ैलना कोई नई बात नहीं है और ये बेहद जानलेवा भी साबित होता रहा है. इस पर काबू पाने में हम अब तक नाकाम रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र संगठन (UNO) के मुताबिक, जहरीले प्रदूषण के चलते 4.2 मिलियन लोगों की मौत असामायिक तौर पर हो जाती है.

Check Also

Ready to fruit milky mushroom training ok

दूधिया मशरूम उगाना हुआ आसान तो लखनवी लोगों की भी बढ़ने लगी रूचि 

लखनऊ: मशरूम उगाने का सरल तरीका हो तो ज्यादातर लोग चाहेंगे कि वे अपने घर में …

Milky mushroom

रेडी टू फ्रूट मशरुम बैग से घर में उगाएं दूधिया मशरुम

लखनऊ: सर्दी के मौसम में तो मशरुम हर जगह उपलब्ध होता है, लेकिन गर्मी और बरसात के …

Soni Singh, Rekha Chaudhari, Nora Fatehi, Mohammad Azharuddin, Owez  Khan, Ashish Kapoor and Rahul Saindane  at the launch of  Mizmar Spa and Salon Versace Collezione, Bandra.

ऊर्जा और उत्साह की कमी पूरी करने के लिए खुद को करा सकते है पैम्पर

मुंबई: अगर आपको किसी भी तरह की सुस्ती का एहसास हो रहा है, आपको अपने …

DSC_0033

डायबिटीज़ के मरीज रोज़ा रखे लेकिन एहतियात से

लखनऊ: प्रख्यात डायबिटीज़ स्पेशलिस्ट और‘‘जय क्लीनिक और डायबिटीज़ केयर सेन्टर’’ के निदेशक डा.एके तिवारी नें …

Jeendra & Anil Deshmukh unveil a statue of the late Mahendra Kapoor while Ruhan Kapoor & Neerja Ruhan Kapoor watch on at Padmashree Mahendra Kapoor Chowk inauguration

बाॅलीवुड हस्तियों ने किया पद्मश्री महेंद्र कपूर चौक का अनावरण

मुंबई: प्रसिद्ध पार्श्वगायक पद्मश्री महेंद्र कपूर के सम्मान में हाल ही में टर्नर रोड, सेंट …

DSC_0737ok

मलिहाबाद की सामुदायिक हैचरी से भी निकलेंगे कड़कनाथ के चूजे

लखनऊ: धान, गेहू  और सब्जियों के नयी प्रजातियों के बीजों के मुकाबले मुर्गियों की नयी नस्ल के …