July 29, 2021

दीपक पूनिया के बाद पोलैंड ओपन से पहलवान अंशु मलिक भी बाहर

Share This News

जुलाई में खेले जाने वाले ओलंपिक की तैयारियों में जुटी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक पोलैंड ओपन कुश्ती टूर्नामेंट से हट चुकी है. अंशु का बुखार आने के बाद कोरोना टेस्ट किया गया है लेकिन उनकी रिपोर्ट नहीं आई है.

पता चला है कि अंशु शुक्रवार सुबह 57 किग्रा वर्ग में वजन कराने के लिए आई थीं. उन्हें बुखार होने की वजह से टूर्नामेंट से हटने की सलाह दी गयी.

भारतीय दल के सूत्रों ने कहा कि, अंशु टूर्नामेंट से नहीं हटना चाहती थीं, एहतियात के तौर पर उन्हें अलग-थलग हुई. कोरोना की जांच के लिए उनका नमूना लिया गया है लेकिन ये कोरोना का मामला नहीं लगता है.

पोलैंड ओपन में सिल्वर मैडल से पहलवान रवि दहिया को करना पड़ा संतोष

ये ऐसा समय है कि आप जोखिम नहीं उठा सकते और इसलिए उनका टेस्ट हुआ. अंशु के माता-पिता पिछले महीने कोरोना की चपेट में आये थे, जिसके बाद अंशु और उनके भाई को रोहतक में एक होटल में रहना पड़ा था. 19 साल की अंशु ने इस साल अप्रैल में एशियाई ओलंपिक क्वॉलीफाईंग के जरिए ओलंपिक में अपनी जगह बना ली थी.

गौरतलब है कि अंशु ओलंपिक से पहले आखिरी रैंकिंग सीरीज से हटने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दीपक पूनिया कोहनी की चोट के चलते पुरुष फ्री स्टाइल के 86 किग्रा भार वर्ग की प्रतिस्पर्धा से हटे थे. दीपक ने बाएं हाथ की चोट के बढ़ने से बचने के लिए मंगलवार को टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था.


Share This News