July 23, 2021

दूसरा वनडे : टीम इंडिया की तीन विकेट से जीत में चमके दीपक चाहर

दीपक चाहर फाइल फोटो सोशल मीडिया

दीपक चाहर फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

दीपक चाहर (नाबाद 69 रन) व सूर्यकुमार यादव (53 रन) की पारी से भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 3 विकेट से हराया. मैच में श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 276 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में भारतीय टीम ने इस टारगेट को 49.1 ओवर में 7 विकेट पर हासिल किया.भारतीय टीम की जीत में दीपक चाहर ने शानदार अर्धशतक जड़ा

दीपक चाहर फाइल फोटो सोशल मीडिया
दीपक चाहर फाइल फोटो सोशल मीडिया

हालांकि 193 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 84 रन की साझेदारी करते हुए टीम की झोली में जीत डाली. श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया और अविष्का फर्नांडो और चरित असलंका की अर्धशतकीय पारियों से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी भारतीय टीम को पहला विकेट पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ (13) के रूप में गिरा जो वनिंदु हसारंगा की गेंद पर आउट हुए. पिछले मैच में डेब्यू पर अर्धशतक बनाने वाले ईशान किशन 1 रन बना पाए. कप्तान शिखर धवन (29) हसारंगा की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए.

इसके बाद मनीष पांडे 31 गेंदों में 37 रन की पारी खेल रन आउट हो गए. हार्दिक पांड्या कप्तान दसुन शनाका की गेंद पर डिसिल्वा ने कैच लपका. सूर्यकुमार यादव ने अपने दूसरे ही वनडे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 42 गेंदों पर अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया.

उन्होंने 44 गेंदों में 53 रन बनाए. उन्हें इसके बाद लक्षन संदाकन ने एलबीडबल्यू कर दिया. इसके बाद क्रुणाल पांड्या 35 रन बनाकर आउट हुए. दीपक चाहर ने इस बीच 64 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के से उन्होंने पचास रन पूरे किए. इससे पहले श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ने पहले 12 ओवरों में टीम के लिए कुल 70 रन जोड़े.

ये भी पढ़े : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत के पास सीरीज जीत का मौका

77 रन के स्कोर पर मिनोद भानुका युजवेंद्र चहल का शिकार हो गए. मिनोद 42 गेंदों में 36 रन बनाकर मनीष पांडे ने कैच लपका. इसके बाद अगली ही गेंद पर चहल ने भानुका राजपक्षे को बिना खाता खोले आउट हो गए. राजपक्षे का कैच ईशान किशन ने पकड़ा.

अविष्का फर्नांडो ने 70 गेंदों पर अपना पांचवां वनडे अर्धशतक पूरा किया. अगली ही गेंद पर वो बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने कैच लपका. इसके बाद धनंजय डिसिल्वा (32) दीपक चाहर की धीमी गेंद पर शिखर धवन ने कैच लपका. कप्तान दसुन शनाका को चहल ने अपना तीसरा शिकार बनाया. दीपक चाहर ने वनिंदु हसरंगा को (8) आउट कर दिया.

चरित असलंका ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक 56 गेंदों में पूरा किया. चरित असलंका 65 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए. भुवनेश्वर कुमार ने दुशमांथा चमीरा (2 ) को सबस्टिट्यूट फील्डर देवदत्त पडिक्कल को कैच आउट करवाया. इसी ओवर में ईशान किशन ने लक्षन संदाकन को रन आउट कर दिया. चमीका करुणारत्ने 44 रन बनाकर नाबाद लौटे.


Share This News