July 23, 2021

आईसीसी वनडे रैंकिंग में मिताली राज को मिला एक स्थान का फायदा

Share This News

आईसीसी द्वारा जारी वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज टॉप पर आ गयी है. मंगलवार को जारी वनडे रैंकिंग में मिताली को एक स्थान का फायदा हुआ है. भारत की ही स्मृति मंधाना नौवें नंबर पर हैं. मिताली पहले भी नंबर वन स्थान पर थी, पिछली बार रैंकिंग जारी होने पर वो नीचे खिसक गई थी.

मिताली राज के सबसे ज्यादा 762 रेटिंग प्वाइंट हैं. भारतीय कप्तान अपने वनडे करियर में अब तक नौवीं बार नंबर वन पायदान पर हैं. महिला क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 103.00 की औसत से 206 रन बनाए थे जो वो सीरीज में टॉप स्कोररों में पहले नंबर पर थी. वो 16 साल पूर्व पहली बार नंबर वन बनीं थी.

मिताली अपने करियर में अप्रैल 2005 में पहली बार वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज थी, जब उन्होंने आईसीसी महिला वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 91 रन की पारी खेली थी. पिछले सप्ताह ही नंबर-1 बल्लेबाज वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर चार पायदान के नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई है.

दक्षिण अफ्रीका की लिजेली ली, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हैली और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को एक-एक स्थान का फायदा मिला. अब वे क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. भारत की स्मृति मंधाना 701 रेटिंग अंक के साथ नौवें नंबर पर हैं. मिताली और मंधाना के अलावा और कोई बल्लेबाज टॉप-10 में नहीं है.

 


Share This News